Kerala / केरल के मुख्यमंत्री राजस्व विभाग की डिजिटल सेवाओं का शुभारंभ करेंगे

Zoom News : Sep 08, 2021, 11:14 PM

भूमि कर चुकाने के लिए ग्राम कार्यालयों में कतारें लगना अतीत की बात हो गई है। कीमत ऑनलाइन करने के लिए राजस्व विभाग ने आपको एक सेल्युलर ऐप उपलब्ध कराया है। राजस्व मंत्री के. राजन ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा गुरुवार को जारी किए जाने के क्रम में ई-भुगतान विशेषता शाखा की सात आभासी पेशकशों में से एक है।


ऑनलाइन भूमि कर की कीमतों की अनुमति देने के अलावा, आम जनता को हर साल एसएमएस के माध्यम से कर की जानकारी के बारे में बताया जा सकता है। मंत्री ने कहा कि कर रसीदें ऑनलाइन भी डाउनलोड की जा सकती हैं।


मुख्यमंत्री एक वर्चुअल कैरियर भी जारी कर सकते हैं जिसके माध्यम से स्फीयर डायमेंशन स्केच 'थंडेपर' अकाउंट और रीजन मैप को ऑनलाइन डाउनलोड और डाउनलोड किया जा सकता है। इसी तरह शाखा भूमि के परिवर्तन के लिए ऑनलाइन पैकेज जमा करने के लिए एक मॉड्यूल पेश कर रही है।


मुख्यमंत्री सभी ग्राम कार्यालयों के लिए वेबसाइट, कैंसर, कुष्ठ और तपेदिक से पीड़ित लोगों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन ऑनलाइन वितरित करने के लिए एक मॉड्यूल, त्वरित भुगतान वाहक और सभी ग्राम कार्यस्थलों में मौलिक कर साइन इन और थांडर खाते का डिजिटलीकरण भी जारी कर सकते हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER