दुनिया / केरल कि बेटी को इस देश में बनाया गया मंत्री, इस कैबिनेट में जगह पाने वाली पहली भारतीय

Zoom News : Nov 03, 2020, 07:18 AM
तिरुवनंतपुरम। भारत के केरल (केरल) की प्रियंका राधाकृष्णन ने सोमवार को न्यूजीलैंड में मंत्री के रूप में शपथ ली। न्यूजीलैंड कैबिनेट में जगह पाने वाली वह पहली भारतीय हैं। प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने अपनी नई कैबिनेट बनाई है जिसमें प्रियंका राधाकृष्णन शामिल हैं। 41 साल के राधाकृष्णन ने सामुदायिक और स्वैच्छिक क्षेत्र मंत्री के रूप में शपथ ली है। उनका जन्म चेन्नई में हुआ था और उनका पालन-पोषण सिंगापुर में हुआ था। उनके दादा कोच्चि में एक चिकित्सा पेशेवर थे और एक कम्युनिस्ट भी।

वह अध्ययन के लिए न्यूजीलैंड आईं और लेबर पार्टी के माध्यम से 2004 से सक्रिय राजनीति में हैं। वह ऑकलैंड से दो बार सांसद रह चुकी हैं। अंतिम ओणम के अवसर पर, वह अर्डर्न के साथ रहने आई और उसने त्योहार की शुभकामनाएं दीं, जिसके बाद वह केरल के हर घर में जानी जाने लगी। राधाकृष्णन को मलयालम गाने बहुत पसंद हैं और उनके पसंदीदा गायक केरल येसुदास के लोकप्रिय गायक हैं।

आपको बता दें, हाल ही में न्यूजीलैंड की संसद में एक भारतीय सांसद के रूप में पहुंचे हैं। हिमाचल प्रदेश के रहने वाले डॉ। गौरव शर्मा को हैम्पटन क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद संसद सदस्य होने का गौरव प्राप्त है। उम्र के चौथे दशक में, डॉ। शर्मा लगभग 20 साल पहले न्यूजीलैंड में स्थानांतरित हो गए। शर्मा, जिन्होंने चिकित्सा और सर्जरी में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद अपने दम पर अभ्यास किया, ने लेबर पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता। न्यूजीलैंड चुनाव आयोग के अनुसार, शर्मा को कुल 16,950 वोट मिले और उन्होंने नेशनल पार्टी के उम्मीदवार टिम मस्सिंदो को 4425 वोटों के अंतर से हराया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER