देश / पीटरसन ने 'गैंडों के लिए कदम उठाने' को लेकर की पीएम मोदी की तारीफ; उन्हें 'हीरो' बताया

Zoom News : Sep 24, 2021, 07:24 PM
नई दिल्ली: पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने एक सींग वाले गैंडों के कल्याण की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए टीम असम की सराहना की थी और कहा था कि एक सींग वाला गैंडा भारत का गौरव है और इसके कल्याण के लिए सभी कदम उठाए जायेंगे। जिसपर अब केविन पीटरसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। पीटरसन ने पीएम मोदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उनका धन्यवाद किया।

दरअसल, असम सरकार ने विश्व राइनो दिवस के मौके पर बुधवार को एक सार्वजनिक समारोह में गैंडे के सींगों के दुनिया के सबसे बड़े भंडार को नष्ट कर एक तरह का कीर्तिमान स्थापित किया। गोलाघाट जिले के बोकाखत स्टेडियम में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने करीब 2 हजार 479 गैंडों के सींग जलाए।

असम टीम के एक सींग वाले गैंडों की भलाई के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए पीएम मोदी ने गुरुवार को, ट्वीट कर मुख्यमंत्री बिस्वा सरमा को ट्वीट किया जिसमें उन्होंने असम टीम द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, “टीम असम द्वारा सराहनीय प्रयास। एक सींग वाला गैंडा भारत का गौरव है और इसकी भलाई के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।”

मोदी के इसी ट्वीट का केविन पीटरसन ने जवाब दिया है। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने गैंडों की प्रजातियों के लिए खड़े होने के लिए पीएम मोदी की सराहना की और भारत में बढ़ रही गैंडों की संख्या का श्रेय दिया। पीटरसन ने ट्वीट कर लिखा, “ धन्यवाद, प्रधानमंत्री! गैंडों की प्रजातियों के लिए खड़ा एक वैश्विक नेता! अगर केवल और नेता ऐसा ही करेंगे। और यही कारण है कि भारत में गैंडों की संख्या तेजी से बढ़ रही है! क्या हीरो है!।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER