Auto / Kia Motors इंडिया ने एक वर्ष से भी कम समय में पार किया 1 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा

Zoom News : Jul 31, 2020, 05:29 PM
किआ मोटर्स इंडिया ने भारतीय बाजार में 1 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. यह काम महज़ 11 महीनों में हुआ है और किआ मोटर्स देश में यह आंकड़ा सबसे तेज़ी से छूने वाली कार कंपनी बन गई है. अगस्त 2019 में कोरियाई निर्माता ने सेलटोस एसयूवी के साथ भारतीय बाज़ार में कदम रखा था. लॉन्च होने के सिर्फ 2 महीनों के भीतर, किआ सेल्टोस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी के रूप में उभरी और इसकी वजह से भारत में शीर्ष 5 कार निर्माताओं की सूची में किआ का नाम भी आ गया.

इस साल की शुरुआत में किआ ने कार्निवल लग्जरी एमपीवी देश में लॉन्च की थी.

किआ मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ, कुख्युन शिम ने कहा, “भारतीय ग्राहकों ने हमारे प्रति जो प्रतिक्रिया और स्वीकृति दी है, उससे हम अभिभूत हैं. ग्यारह महीने के रिकॉर्ड समय में सिर्फ दो कारों के साथ एक लाख मील के पत्थर तक पहुंचना, भारत के लिए हमारी प्रतिबद्धता का एक सबूत है. किआ मोटर्स इंडिया सेल्टोस और कार्निवल की अपार सफलता के बाद सकारात्मक गति को बनाए रखने और ग्राहकों की आवश्यकता और आकांक्षाओं को संबोधित करते हुए आगामी किआ सोनेट के साथ तैयार है."

कंपनी की नई कार सोनेट को जल्द ही बाज़ार में उतारा जाएगा1 लाख के इस आंकड़े में एक बहुत बड़ा हिस्सा सेलटोस का है जिसकी कुल 97745 इकाई बाज़ार में बिकी हैं. कंपनी कार्निवल की भी 3614 इकाई बेचने में कामयाब रही है. इनमे से 50,000 से अधिक वाहन कनेक्टेड कार तकनीक के साथ आए हैं. कंपनी की अगली कार सोनेट जो एक सब-कॉम्पैकट एसयूवी है दुनिया में पहली बार 7 अगस्त को दिखाई जाएगी जिसके बाद त्यौहारों के सीज़न के दौरान कार को भारत में लॉनच किया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER