Crime / दिन के उजाले में बलात्कार पीड़िता का अपहरण, 2019 में भी हुई थी अगवा

Zoom News : Dec 01, 2020, 04:09 PM
यूपी के फतेहपुर जिले में बलात्कार पीड़िता के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। परिवार के सदस्यों का आरोप है कि सोमवार दोपहर करीब एक बजे, जब वह खेत में काम कर रहा था, उसकी बेटी शौच के लिए गई थी। इस दौरान टवेरा में सवार लोगों ने उसकी बेटी को जबरन खींचा और कार में बैठा लिया। टवेरा सवारों ने तब तक अभद्रता की, जब तक परिवार बेटी को बचाने के लिए नहीं भागा।

बलात्कार पीड़िता के व्यापक दिन में अपहरण होने की खबर के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। जांच के बाद पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया। अपहरण में एक महिला भी शामिल बताई जा रही है। घटना सदर कोतवाली इलाके की है। पीड़ित के पिता का यह भी आरोप है कि इस घटना से पहले ही 7 अक्टूबर 2019 को उनकी बेटी का अपहरण कर लिया गया था। इस संबंध में सदर कोतवाली में मामला भी दर्ज किया गया है।

परिवार के मुताबिक, बीते दिनों की घटना में, पुलिस ने उनकी बेटी को बरामद करने के बाद, अदालत में 164 के तहत एक बयान दर्ज किया गया था। जिसके बाद पुलिस लगातार बलात्कार और पॉक्सो एक्ट की धाराएं बढ़ाकर जांच कर रही है। आरोप के मुताबिक, इसमें कुलदीप लोधी, जय सिंह और मीना देवी आरोपी हैं।

वहीं, एसपी प्रशांत वर्मा का कहना है कि कोतवाली जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने तहरीर दी है कि उसकी बेटी का देवर कुलदीप लोधी द्वारा अपहरण कर लिया गया है। इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वर्ष 2019 में भी उसी व्यक्ति ने अपनी बेटी के बारे में शिकायत दी थी कि कुलदीप लोधी ने उसे बहकाया है।

उन्होंने कहा कि विचार-विमर्श के दौरान, 164 के एक बयान में, पिता ने बताया था कि वह अपनी मर्जी से कुलदीप लोधी के साथ गई थी और उसने शादी कर ली। उस दौरान इस मामले में एक चार्जशीट पुलिस ने नाबालिग के अपहरण के कारण भेजी थी। इस संबंध में एक अभियोग पंजीकृत करके उचित कार्रवाई की जा रही है और बहुत जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER