IND vs BAN / राहुल की चोट इस खिलाड़ी के लिए बनेगी वरदान! दूसरे टेस्ट में खेलने का मिल सकता है मौका

Zoom News : Dec 21, 2022, 06:18 PM
India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला ढाका में कल सुबह 9:00 बजे से खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आई है कि कप्तान केएल राहुल के हाथ में चोट लग गई है. केएल राहुल का बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. ऐसे में केएल राहुल की चोट टीम इंडिया के एक घातक खिलाड़ी के लिए वरदान बन सकती है. केएल राहुल के नहीं खेलने पर इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के जरिए अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करने का मौका मिल सकता है.  

राहुल की चोट इस घातक खिलाड़ी के लिए बनेगी वरदान!

केएल राहुल अगर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाते हैं, तो टीम इंडिया में ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. अभिमन्यु ईश्वरन घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम के कप्तान हैं और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है. अभिमन्यु ईश्वरन के लिए केएल राहुल की चोट वरदान बन सकती है. केएल राहुल अगर दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं, तो शुभमन गिल के साथ अभिमन्यु ईश्वरन ओपनिंग करने उतर सकते हैं. 

दूसरे टेस्ट में खेलने का मिल सकता है सुनहरा मौका

अभिमन्यु ईश्वरन के घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड की बात करें तो वह बहुत शानदार रहा है. अभिमन्यु ईश्वरन ने 70 फर्स्ट क्लास मैचों में 4841 रन बनाए हैं. इस दौरान अभिमन्यु ईश्वरन का बल्लेबाजी औसत 43.22 का रहा है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभिमन्यु ईश्वरन के नाम 15 शतक और 20 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है. अभिमन्यु ईश्वरन बहुत टैलेंटेड बल्लेबाज हैं और अगर उन्हें भारत के लिए टेस्ट डेब्यू का मौका मिलता है, तो ये उनके लिए सपना सच होने जैसा पल होगा. 

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा?

अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अगर केएल राहुल नहीं खेल पाते हैं, तो चेतेश्वर पुजारा ही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक ठोकते हुए नाबाद 102 रनों की पारी खेली थी. 

केएल राहुल के नहीं खेलने पर ये होगी दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन:  

अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER