ICC T20 Ranking / केएल राहुल T20 रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, रोहित शर्मा टॉप 10 में शामिल

Live Hindustan : Feb 03, 2020, 03:19 PM
ICC T20 Ranking | टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 5-0 से वाइटवॉश किया। भारत के खिलाड़ियों को ताजा जारी आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में काफी फायदा मिला है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चार पायदान की छलांग लगाकर आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरन फिंच तीसरे पायदान पर फिसल गए हैं, वहीं इंग्लैंड के डेविड मलान दो पायदान फिसलकर पांचवें और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल एक पायदान फिसल कर छठे नंबर पर आ गए हैं।

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा को रैंकिंग में तीन पायदान का फायदा मिला है और वो टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली 9वें पायदान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम टी20 फॉरमैट में टॉप बल्लेबाज बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो चौथे पायदान पर, वेस्टइंडीज के एविन लुइस सातवें पायदान पर और अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई आठवें पायदान पर बने हुए हैं।

वहीं न्यूजीलैंड के टिम सीफर्ट को बल्लेबाजों की रैंकिंग में 43 पायदान का फायदा हुआ है और वो 34वें पायदान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह को 26 पायदान का फायदा मिला है और वो 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। टॉप-10 गेंदबाजों में हालांकि कोई भी भारतीय गेंदबाज शामिल  नहीं है। वॉशिंगटन सुंदर 22वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि युजवेंद्र चहल 30वें पायदान पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER