ICC T20 ranking / टी-20 की ताजा रैंकिंग जारी, विराट कोहली को मिला जबरदस्त फायदा, इस पायदान पर पहुंचे

Zoom News : Dec 23, 2020, 08:27 PM
ICC T20 ranking: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को टी-20 की ताजा रैंकिंग जारी की। बल्लेबाजी रैंकिंग में केएल राहुल (816 रेटिंग) तीसरे स्थान पर बरकरार हैं, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली (697 रेटिंग) सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि पहले स्थान पर इंग्लैंड के डेविड मलान (915 रेटिंग) काबिज हैं। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम (820 रेटिंग) जबकि तीसरे स्थान पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल हैं। वहीं, चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच (808 रेटिंग) हैं जबकि पांचवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के वान डेर डुसेन (744 रेटिंग) हैं।

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली सभी प्रारूपों में शीर्ष 10 रैंकिंग में शामिल हैं। वह वन-डे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, जबकि टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिग में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

सेफर्ट और साउदी टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे 

वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के टिम सेफर्ट और टिम साउदी को रैकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। सेफर्ट 24 पायदान की उछाल के साथ शीर्ष 10 में आ गए हैं। वह 685 रेटिंग के साथ नौवें स्थान पर हैं।

बता दें कि टिम साउदी अपने करियर में सभी प्रारूपों में शीर्ष 10 में भी पहुंचने में सफल रहे। वह टेस्ट में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे और वन-डे में नौंवे स्थान पर हैं। साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं, सिफर्ट ने सीरीज में कुल 176 रन बनाए थे।

उधर, गेंदबाजों और ऑलराउंडर रैंकिंग में क्रमशः अफगानिस्तान के राशिद खान (736 रेटिंग) और मोहम्मद नबी (294 रेटिंग) शीर्ष पर हैं। अगर टीम रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान तो तीन अंक का नुकसान हुआ है जबकि न्यूजीलैंड को तीन अंक का फायदा हुआ है। हालांकि, पाकिस्तान अपने चौथे और न्यूजीलैंड छठे स्थान पर कायम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER