IND vs NZ / जाने चौथे मैच में क्या होगी बेस्ट 'DREAM 11', वेलिंगटन की पिच तीन मैचों से होगी बिलकुल अलग

Live Hindustan : Jan 31, 2020, 08:12 AM
खेल डेस्क | भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच 31 जनवरी (शुक्रवार) को वेलिंगटन के स्काय स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज के पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैच जीतकर पहले ही 3-0 की अजेय बढ़त बना चुका है। वेलिंगटन में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे, लेकिन दोनों देशों के फैन्स के लिए अच्छी बात यह है कि बारिश की आशंका बिल्कुल नहीं है। इससे पहले हैमिल्टन में भी बादल छाए रहे थे, लेकिन मैच के दौरान बारिश ने खलल नहीं डाला था।

मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को वेलिंगटन में बादल छाए रहेंगे। मैच न्यूजीलैंड के समय के मुताबिक रात 8 बजे से खेला जाना है। 8 बजे तक बादल छट भी जाएंगे। एक्यू वेदर की वेदर रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड के समय के मुताबिक शाम को 7 बजे के बाद से वेलिंगटन में बादल बिल्कुल छट जाएंगे और बारिश की आशंका भी शून्य फीसदी है। 

पिच का मिजाज

यह पिच पहले तीन मैचों की पिच से अलग होगी। सीरीज के पहले दो मैच ऑकलैंड में जबकि तीसरा मैच हैमिल्टन में खेला गया। तीनों मैच में बैट्समैन फ्रेंडली पिच मिली थी, लेकिन इस मैच में पिच पर गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का एवरेज स्कोर 161 रन है। पिछले कुछ सालों में हालांकि इस मैदान पर भी टी20 फॉरमैट में काफी रन बने हैं। इस मैदान से टीम इंडिया की कड़वी यादें भी जुड़ी हैं। पिछले साल न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 219 रन बनाए थे, जो इस मैदान का हाइएस्ट स्कोर भी है। वहीं टीम इंडिया जवाब में 139 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। टिम साउदी ने उस मैच में तीन विकेट लिए थे।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

भारतः रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंडः केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, कोलिन मुनरो, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, टिम सेइफर्ट (विकेटकीपर), हामिश बेनेटे, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, स्कॉट कुगेलजिन।

DREAM 11:- रोहित शर्मा, केएल राहुल (C), मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (VC), विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, मोहम्मद शमी, स्कॉट कुगेलजिन, युजवेंद्र चहल, टिम साउदी, 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER