IND vs ENG / जानिए आखिरी बार कब एक साथ ODI सीरीज खेले थे विराट, रोहित और बुमराह?

Zoom News : Jul 06, 2022, 06:54 PM
IND vs ENG | पिछले दो साल जब टीम इंडिया कुछ वनडे मैच हारी थी तो टीम की तरफ से बयान आया था कि इस साल वनडे सीरीज पर फोकस नहीं है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना था। वहीं, अब फिर से वनडे सीरीज के लिए फुल फ्लेज्ड टीम (सीनियरों से सजी टीम) का ऐलान नहीं हुआ। यहां तक कि आपको जानकर हैरानी होगी कि अलग-अलग कारणों के चलते पूर्व कप्तान विराट कोहली, मौजूदा रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ढाई साल से एक भी वनडे इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा नहीं रहे हैं।  

विराट, रोहित और बुमराह आखिरी बार जनवरी 2020 में टीम इंडिया के लिए वनडे इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा थे। इसके बाद से भारत ने करीब आधा दर्जन वनडे सीरीजों में भाग लिया है, लेकिन तीनों दिग्गज एक साथ नहीं खेल पाए हैं। ये दर्शाता है कि टीम इंडिया वनडे सीरीज पर उतना ध्यान नहीं दे रही। इसके पीछे का कारण ये भी है कि इस साल एशिया कप और वर्ल्ड कप टी20 प्रारूप में होना है। ऐसे में सभी का ध्यान टी20 प्रारूप पर है, लेकिन ये भी ध्यान में रखना चाहिए कि अगले साल वनडे वर्ल्ड कप भी है। 

इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने उतरी थी, तो उस समय रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी साल हुई वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह नहीं खेले थे। इसके अलावा कोई वनडे सीरीज अब तक नहीं हुई, लेकिन अब फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को वनडे सीरीज खेलनी है, जिसमें न तो रोहित हैं, न विराट और न ही बुमराह, क्योंकि टीम इंडिया के ये सितारे इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे, जो ढाई साल के बाद एक साथ नजर आएंगे। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER