देश / सिद्धू को उनके बचपन से जानता हूं, वह दूसरी पार्टी से जुड़ेंगे: अमरिंदर सिंह

Zoom News : Sep 29, 2021, 01:27 PM
चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद मिलने और फिर कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू ने बागी तेवर अपना लिए हैं। सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के एक हफ्ते के अंदर ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर एक और सियासी संकट पैदा कर दिया है। सिद्धू के रवैये को लेकर शुरू से हमलावर रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फिर से उनपर निशाना साधा है। पूरे घटनाक्रम को लेकर कैप्टन ने कहा है कि सिद्धू का असली चरित्र यही है और वह कभी भी एक टीम प्लेयर नहीं रहे। कैप्टन यहां 1996 के इंग्लैंड दौरे की बात कर रहे थे, जब सिद्धू बीच में ही देश लौट आए थे।

सिद्धू के इस्तीफे के तुरंत बाद कैप्टन ने ट्वीट किया था, 'मैंने पहले ही कहा था...वह स्थिर आदमी नहीं है और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए सही नहीं है।'

अब कैप्टन ने कहा है, 'यही उनका असली चरित्र है। मैं इसे बचपन से जानता हूं। वह अकेले चलने वालों में से और कभी एक टीम प्लेयर नहीं हो सकता।' अमरिंदर ने इस दौरान वह वाकया याद दिलाया जब सिद्धू सन् 1996 में इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को छोड़कर वापस आ गए थे।

बता दें कि कैप्टन लगातार यह कहते आए हैं कि सिद्धू अस्थिर और खतरनाक हैं। इसलिए उन्हें पंजाब जैसे सीमावर्ती राज्य की कमान नहीं सौंपी जा सकती है। कैप्टन ने यह भी कहा है कि मंत्री रहते हुए भी सिद्धू ने अपनी जिम्मेदारियां पूरी नहीं की।

क्या हुआ था 1996 में?

साल 1996 में भारतीय क्रिकेट टीम को नवजोत सिंह सिद्धू अचानक बीच इंग्लैंड दौरे में छोड़ भारत लौट आए थे। उस समय सिद्धू भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से नाराज होकर वापस आए थे। उस समय तीन टेस्ट मैच खेले जाने थे। पहले मैच में नवजोत सिंह सिद्धू को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। हालांकि, इस मैच के बाद सिद्धू बिना किसी से कुछ कहे भारत लौट आए थे। 

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष जयवंत लेले ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'आई वॉज देयर- मेमॉयर्स ऑफ ए क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर' में उस घटना को लेकर खुलासा किया। इस घटना को लेकर उन्होंने लिखा है कि इंग्लैंड दौरे के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू को लगा कि भारत के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन उन्हें बात-बात कर गालियां दे रहे हैं। यह बात उनसे सहन नहीं हूई और वो अचानक से अपने बैग बांध कर बिना किसी को बोले देश आ गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER