Auto / Komaki MX3 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Zoom News : Mar 20, 2021, 04:48 PM
इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Komaki (कोमाकी) ने भारत में अपनी नई MX3 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। वर्ष 2021 में यह कंपनी का चौथा उत्पाद है। कंपनी ने इससे पहले इस साल की शुरुआत में तीन हाई-स्पीड बैटरी से चलने वाले दोपहिया वाहनों को बाजार में उतारा था।

बैटरी और रेंज
कंपनी का दावा है कि Komaki MX3 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल फुल चार्जिंग पर 85-100 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है, जो राइडिंग स्टाइल पर निर्भर करती है। बाइक की बैटरी को सुविधाजनक तरीके से रीचार्ज करने के लिए रिमूवेबल Li-ion बैटरी पैक मिलता है।

कम खर्च
कंपनी के अनुसार, बाइक की बैटरी को फुल चार्ज करने में 1 से 1.5 यूनिट से ज्यादा की बिजली की खपत नहीं होती है। इस तरह से इस बाइक को चलाने की लागत के मामले में यह ग्राहकों की जेब के हिसाब से "पॉकेट फ्रेंडली" होने का दावा करती है।

फीचर्स
कोमाकी एमएक्स 3 इलेक्ट्रिक बाइक में कई मॉडर्न फीचर्स मिलते हैं। इस बाइक में एक सेल्फ-डायग्नोसिस और रिपेयर स्विच, रिजनरेटिव डुअल-डिस्क ब्रेकिंग, पार्किंग और रिवर्स असिस्ट, इनबिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर और फुल कलर एलईडी डैश जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस बाइक में 3-स्पीड मोड मिलते हैं, जिसे एक स्विच से बदला जा सकता है।

ब्रेकिंग और सस्पेंशन
बाइक के मैकेनिकल कंपोनेंट्स और इक्यूप्मेंट्स की बात करें तो बाइक के फ्रंट हेडलैंप और टेल लैंप हैलोजन हैं, जबकि ब्लिंकर्स एलईडी यूनिट हैं। एमएक्स 3 में 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। दोनों पहियों में टेलिस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

कीमत और रंग
Komaki MX3 (कोमाकी एमएक्स 3) की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 95,000 रखी गई है। बाइक को तीन पेंट स्कीम - गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में पेश किया गया है।

कई उत्पाद किए पेश
इसके अलावा, कोमाकी ने भारत में TN95, SE और M5 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भी पेश कर चुकी है। TN95 और SE इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। TN95 की कीमत 98,000 रुपये रखी गई है, जबकि SE की कीमत 96,000 रुपये है। M5 एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसकी कीमत 99,000 रुपये तय की गई है। ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शोरूम की हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER