Park Soo Ryun / कोरियाई एक्ट्रेस 'पार्क सू रयून' की हुई मौत, परिवार डोनेट करेगा ऑर्गन

Zoom News : Jun 12, 2023, 11:13 PM
Park Soo Ryun: कोरियन एक्ट्रेस पार्क सू रयून (Park Soo Ryun) का अचानक निधन हो गया है. वो 29 साल की थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 11 जून को पार्क घर जाते हुए सीढ़ियों से गिर गई थीं. उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की. लेकिन इसमें नाकाम होने के बाद एक्ट्रेस को ब्रेन डेड घोषित कर दिया. एक्ट्रेस को एक दिन बाद ही जेजू आइलैंड में परफॉरमेंस देनी थी. पार्क सू रयून के यूं जाने से कोरियन इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. उनके फैंस भी गमगीन हैं.

पेरेंट्स डोनेट करेंगे एक्ट्रेस के ऑर्गन

एक्ट्रेस पार्क सू रयून के परिवार ने उनके ऑर्गन्स को डोनेट करने का फैसला किया है. Soompi की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी मां ने कहा, 'सिर्फ उसका दिमाग मरा है. उसका दिल अभी भी धड़क रहा है. दुनिया में कोई तो जरूर होगा जिसको ऑर्गन्स की सख्त जरूरत होगी. उसके माता-पिता होने के नाते हमें ये सोचकर ज्यादा खुशी होगी कि उसका दिल किसी और के पास है और धड़क रहा है.'

कौन थीं पार्क सू रयून?

साल 2018 में एक्ट्रेस पार्क सू रयून ने Il Tenore से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्हें फाइन्डिंग मिस्टर डेस्टनी, द डेज वी लव्ड, सिद्धार्थ संग अन्य म्यूजिकल में देखा गया. कोरियन शो 'स्नोड्रॉप' में उन्होंने काम किया था. इसी शो ने उन्हें पहचान दिलवाई. अपने रोल के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की थीं. उन्होंने बताया था कि भले ही उनका रोल शो में काफी छोटा था, लेकिन फिर भी उनका काफी ख्याल सेट पर रखा गया. इसी के साथ उन्होंने उम्मीद जताई थी कि एक्टर Jung Hae के साथ उन्हें दोबारा काम करने का मौका मिलेगा.

पार्क सू रयून के पार्थिव शरीर को Gyeonggi Provincial Medical Center के सुवोन अस्पताल में रखा गया है. उनका अंतिम संस्कार 13 जून को किया जाएगा. इस दिन उनका परिवार और करीबी लोग एक्ट्रेस को आखिरी अलविदा कहेंगे.

मां ने कही यह बात

जानकारी के मुताबिक उन्हें बचाने के काफी प्रयासों के बावजूद, 11 जून को उनका निधन हो गया। एक रिपोर्ट  के मुताबिक अभिनेत्री के शोक संतप्त परिवार ने उनकी स्मृति का सम्मान करने के लिए उनके अंग दान कर दिए। पार्क सू रयून की मां ने एक बयान साझा किया जिसमें लिखा था, "केवल उसका मस्तिष्क काम नहीं कर रहा है, लेकिन उसका दिल अभी भी धड़क रहा है। कोई ऐसा होना चाहिए जिसे अंगों की सख्त जरूरत हो। उसकी मां और पिता के रूप में हम यह सोच करके आराम से रह पाएंगे कि उसका दिल किसी और के पास है और धड़क रहा है।" 

इस दिन होगा अंतिम संस्कार

पार्क सू रयून का अंतिम संस्कार मंगलवार को ग्योंगगी प्रांतीय चिकित्सा केंद्र के सुवन अस्पताल में किया जाएगा। अभिनेत्री ने 2018 में  "इल टेनोर" से अपनी शुरुआत की थी। इसके बाद वह "फाइंडिंग किम जोंग वूक," "पासिंग थ्रू लव," "सिद्धार्थ," और "द डे वी लव्ड" जैसे कई म्यूजिकल में नजर आईं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER