केरल में प्लेन क्रैश / जानिए, रनवे पर एकाएक कैसे फिसल गया एयर इंडिया का विमान

Live Hindustan : Aug 07, 2020, 10:26 PM
केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एक बड़ा विमान हादसा हो गया। दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल कर क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया। अभी तक किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था। विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। इनमें 10 बच्चे भी शामिल थे। 

पीएम मोदी ने की केरल सीएम से बात :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से करिपुर विमान दुर्घटना के बारे में फोन पर बात की। केरल सीएम ने पीएम को बताया कि कोझीकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टरों और IG अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव काम में जुटी है। 

बारिश के कारण फिसला विमान :

बताया जा रहा है कि जिस समय विमान रनवे पर उतर रहा था उस समय भारी बारिश हो रही थी। संभावना है कि उसी कारण विमान रन-वे पर फिसल गया और दो टुकड़ों में टूट गया। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने विमान संभवत: हवाईपट्टी से फिसल गया। राहत और  बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की एक टीम कोझिकोड के लिए रवाना हो चुकी है। 

मंत्री ए.सी. मोइदीन करेंंगे राहत कार्य को लीड :

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि  कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बचाव प्रयासों का नेतृत्व मंत्री ए.सी. मोइदीन करेंगे। एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट के दुर्घटना स्थल पर पुलिस और अग्निशमन बल के जवानों को तैनात किया गया है 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER