क्रिकेट / क्रुणाल पांड्या ने श्रीलंका के बल्लेबाज़ के सामने डाइव लगाने के बाद उसे लगाया गले

Zoom News : Jul 19, 2021, 01:00 PM
क्रिकेट: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका की पारी के दौरान क्रुणाल पांड्या ने चरित असालांका को गले लगाकर खेल भावना का परिचय दिया। सोशल मीडिया में ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है और फैंस इसके लिए क्रुणाल पांड्या की जमकर तारीफ कर रहे हैं। मैच की बात करें तो गेंदबाजी से भी क्रुणाल पांड्या ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने 10 ओवर में मात्र 26 रन दिए और एक विकेट चटकाया।

श्रीलंका की पारी के 22 ओवर की दूसरी गेंद में धनंजय डी सिल्वा ने क्रुणाल पांड्या की गेंद पर सीधे ड्राइव मारी। क्रुणाल ने गेंद को पकड़ने के लिए अपनी दाईं और डाइव लगाई। इस दौरान वो नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज चरित असालांका से टकरा गए। इसके बाद वो उठे और गर्मजोशी के साथ रित असालांका को गले लगाया। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया में जमकर शेयर हो रहा है और क्रिकेट फैंस जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं। कुछ ही देर में उनका वीडियो वायरल  हो गया है।

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से सबसे अधिक 43 रन चामिका करुणारत्ने  ने बनाए। मेजबान टीम के कप्तान कप्तान दासुन शनाका ने 39 रन बनाए। टीम इंडिया की तरफ से दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। भारत की तरफ से इस मैच में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव एक बार फिर साथ खेले।। दो साल पहले इन दोनों ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में आखिर बार एक साथ खेला था।

इसके अलावा भारत की तरफ से ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने इस मैच से अपना वनडे डेब्यू किया है। ईशान किशन अपने बर्थडे के दिन वनडे डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। किशन से पहले अपने बर्थडे पर डेब्यू करने वाले भारतीय क्रिकेटर गुरशरण सिंह थे। उन्होंने आठ मार्च 1990 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन में अपना पहला और आखिरी वनडे खेला था। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भानुका राजपक्षा ने  श्रीलंका की तरफ से डेब्यू किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER