बड़ी खबर / लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी तबीयत, कराया गया दिल्ली एम्स में भर्ती

Zoom News : Jan 24, 2021, 07:19 AM
नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत शनिवार को बुरी तरह बिगड़ गई। सांस लेने में दिक्कत के कारण उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। लालू यादव को एयर एंबुलेंस के जरिए रांची एम्स से दिल्ली लाया गया है। इस दौरान वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव के साथ भी मौजूद हैं। गौरतलब है कि वह लंबे समय से फेफड़े में संक्रमण और किडनी की समस्या के कारण परेशान हैं और उन्हें गुरुवार रात से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रिम्स रांची में रखा गया था।

एम्स दिल्ली के डॉक्टरों के अनुसार, लालू यादव की उम्र के कारण समस्या अधिक है। इसे देखते हुए उनका इलाज कार्डियोलॉजिस्ट, लंग्स और किडनी स्पेशलिस्ट्स की देखरेख में शुरू किया गया है।

रिम्स से रेफर किया गया

रांची में उनकी तबीयत खराब होने के बाद, लालू प्रसाद यादव को रिम्स के डॉक्टरों द्वारा एम्स दिल्ली रेफर किया गया था। जिसके बाद उन्हें तुरंत एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया। इस दौरान राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी को भी अदालत से उनके साथ आने की अनुमति दी गई।

तेजस्वी ने कहा- तबीयत ज्यादा खराब है

दिल्ली पहुंचने पर, लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि गुरुवार रात से ही लालू जी की तबीयत खराब चल रही थी। शनिवार को उनकी तबीयत खराब होने के बाद एम्स उन्हें दिल्ली ले आया है और यहां उनका इलाज किया जाएगा।

इससे पहले, रांची में जेल प्रशासन ने लालू को एक महीने के लिए एम्स भेजने की अनुमति दी थी। जेल आईजी बीरेंद्र भूषण ने RIMS के निदेशक को एक पत्र लिखकर इसकी अनुमति दे दी। RIMS प्रबंधन ने जेल प्रशासन से अनुरोध किया था कि वह लालू को बिना किसी देरी के दिल्ली ले जाए।

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ। उमेश प्रसाद ने बताया था कि फिलहाल लालू यादव की स्थिति स्थिर है। लेकिन रिम्स में स्वास्थ्य का और अधिक बिगड़ना पर्याप्त नहीं है। इसलिए, मेडिकल बोर्ड ने उसे एम्स भेजने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि निमोनिया के कारण लालू यादव के लंगों में पानी आ सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER