T20 World Cup / T20 WC से वेस्टइंडीज के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Zoom News : Nov 05, 2021, 07:39 AM
T20 World Cup | वेस्टइंडीज के शानदार ऑलराउंडरों में से एक ड्वेन ब्रावो ने गुरुवार को टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। वह शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। श्रीलंका की टी-20 वर्ल्ड कप में पांच मैचों में इस दूसरी जीत से वेस्टइंडीज की सेमीफाइनल में पहुंचने की रही सही उम्मीद भी खत्म हो गई। अब ग्रुप-वन से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका अंतिम चार में जगह बनाने की दौड़ में हैं शामिल हैं, जबकि इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुका है।

इस मौके पर ब्रावो ने कहा, ''मुझे लगता है कि संन्यास लेने का समय आ गया है। मेरा करियर बहुत अच्छा रहा है। 18 साल तक वेस्ट इंडीज का प्रतिनिधित्व करने के दौरान मैंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। मैं अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए बहुत आभारी हूं और इतने लंबे समय तक कैरिबियाई लोगों ने जो मुझे प्यार दिया, वह शानदार है।'' बता दें कि ब्रावो उस वर्ल्ड चैम्पियन टीम का हिस्सा रहे हैं, जिसने 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। उन्होंने अब तक वेस्टइंडीज के लिए कुल 90 टी-20 मैच खेले हैं और 1245 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 78 विकेट भी चटकाए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में ब्रावो गेंद और बल्ले दोनों से ही कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया। यहां ब्रावो ने अपने कोटे के चार ओवरों में 42 रन लुटा डाले और उन्हें इस दौरान मात्र पथुन निसंका का ही विकेट मिला। इसके बाद जब बल्लेबाजी की बारी आई तो वेस्टइंडीज का यह दिग्गज खिलाड़ी 3 गेंदों पर 2 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा का गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गया। टीम के लिए शिमरोन हेटमायर ने 54 गेंदों पर 81 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनकी यह पारी जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी और इस तरह दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER