कुल्लू / सड़क पर खड़े लोगों के साथ खेलने लगा तेंदुआ, वायरल हुआ वीडियो

Zoom News : Jan 15, 2021, 07:31 AM
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू की तीर्थन घाटी में एक तेंदुआ अचानक सड़क पर आ गया। तेंदुए को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई और सड़क जाम हो गई। तेंदुआ सड़क पर खड़े लोगों के साथ खेलने लगा और लोग उसके साथ सेल्फी लेने लगे। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, तेंदुए ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है। लोग आराम से तेंदुए को खेलने के लिए अपने वाहनों से बाहर निकल गए और उसके साथ खेलना शुरू कर दिया। इस दौरान लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वन विभाग का कहना है कि पास में ही हिमालयन नेशनल पार्क है और कुल्लू घाटी में इन दिनों ऊंचाई वाले इलाकों में काफी बर्फबारी हुई है। ऐसे में ठंड के कारण जंगली जानवर रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं। द ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क उस जगह के करीब भी है जहां तेंदुआ स्पॉट हुआ था।

वीडियो में यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि तेंदुआ बहुत आराम से लोगों के चारों ओर घूम रहा है और किसी की बांह पर खेल रहा है और किसी पर चढ़ रहा है। लोग बड़े आराम से वाहनों से नीचे उतरते हुए उसका वीडियो बना रहे हैं।

तेंदुआ एक हिंसक जानवर है, लेकिन वह लोगों के बीच खुलकर घूमता है और खेलता है। लोग बिना किसी डर के खुले में उसके साथ मस्ती करते भी दिखाई दिए। कुछ लोगों ने उसे खाने के लिए खाना भी दिया, फिर कुछ समय बाद तेंदुआ जंगल की ओर चला गया। शेयर होने के कुछ ही मिनटों के बाद यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER