शेख हसीना ने जताया आभार / यूक्रेन में फंसे बांग्लादेशियों को बचाने के लिए पीएम मोदी को लिखा पत्र, कही यह बात

Zoom News : Mar 19, 2022, 09:17 AM
बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने यूक्रेन में फंसे बांग्लादेशी नागरिकों को सुरक्षित निकालने में मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार माना है। उन्होंने पत्र लिखकर दोनों देशों के रिश्तों की दुहाई देते हुए परस्पर सहयोग कायम रखने की वचनबद्धता दोहराई। 

हसीना ने यह पत्र 15 मार्च को लिखा था। इसमें कहा गया है कि 'मैं यूक्रेन के सूमी में फंसे भारतीयों के साथ कुछ बांग्लादेशी नागरिकों को बचाने और निकालने में खुले दिल से मदद के लिए आपको और आपकी सरकार को हार्दिक धन्यवाद देती हूं। यह मदद दोनों देशों के बीच अद्वितीय और स्थायी संबंधों की परिचायक है।'  हसीना ने पत्र में लिखा कि मुझे विश्वास है कि बांग्लादेश और भारत दोनों हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहेंगे और दोनों देशों के लोगों की सामूहिक आकांक्षाओं को साकार करने के लिए मिलकर काम करेंगे। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूं।  

हसीना ने अपने देश के पहले प्रधानमंत्री शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी के अवसर पर पिछले साल पीएम मोदी की बांग्लादेश यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि पिछले सालों में सभी स्तरों पर सार्थक जुड़ाव के माध्यम से हमारे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत किया गया है। 

'ऑपरेशन गंगा' के तहत 20 हजार को निकाला गया

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने इससे पहले 9 मार्च को भी ऑपरेशन गंगा के तहत बांग्लादेशी नागरिकों को निकालने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को बचाने के लिए 'ऑपरेशन गंगा' चलाया जा रहा है। इसके तहत 20,000 से अधिक भारतीयों और पड़ोसी व अन्य देशों के नागरिकों को विशेष उड़ानों से भारत लाया गया है। 

अभी भी फंसे हैं 15-20 भारतीय

युद्धग्रस्त यूक्रेन में अभी भी 15-20 भारतीय यूक्रेन में फंसे हैं। ये वहां से निकलना चाहते हैं। सरकार की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि ऑपरेशन गंगा अभी समाप्त नहीं हुआ है। सरकार ने बताया है कि युद्ध के इलाके में फंसे हुए कुछ भारतीय सुरक्षित निकलने का अभी भी इंतजार कर रहे हैं। इन्हें निकालने की तैयारी की जा रही है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER