Tech / LG ने लॉन्च किया एयर प्यूरिफायर फेस मास्क

Zoom News : Aug 29, 2020, 12:04 PM
इलेक्ट्रॉनिक कंपनी LG ने एक ऐसा मास्क पेश किया है जिसमें एयर प्यूरिफायर है। LG PuriCare दुनिया का पहला ऐसा मास्क है जो कि एयर प्यूरिफायर फिल्टर से लैस है। LG PuriCare के जरिए लोगों को ताजी और साफ हवा मिलेगी। इसमें डुअल फैन और रेसपिरेट्री सेंसर भी दिया गया है।

बेहतर फिटिंग के लिए इसकी डिजाइन एरगोनॉमिक बनाई गई है। LG PuriCare मास्क का प्रदर्शन अगले महीने आयोजित होने वाले इलेक्ट्रॉनिक शो IFA 2020 में होगा। कीमत और उपलब्धता की जानकारी भी इसी इवेंट में मिलेगी।
LG PuriCare वियरेबल एयर प्यूरिफायर में दो H13 HEPA फिल्टर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा फ्रेश हवा के लिए इसमें डुअल फैन दिए गए हैं जिसकी स्पीड के लिए तीन लेवल भी दिए गए हैं। इसमें दिया गया रेसपिरेट्री सेंसर सांस लेने की गति को डिटेक्ट करके फैन को एडजस्ट करता है।

इसमें मास्क में 820mAh की बैटरी है जिसे लेकर लो मोड में आठ घंटे के बैकअप और हाई मोड में दो घंटे के बैकअप का दावा किया गया है। यह एयर प्यूरिफायर एक अल्ट्रा वॉयलेट केस के साथ आता है जिसमें इस मास्क को आप वायरसमुक्त कर सकते हैं।

इस मास्क को एक एप से भी कनेक्ट किया जा सकता है। गंदा होने पर यूजर के फोन पर फिल्टर को बदलने के लिए नोटिफिकेशन भी आएगा। इस मास्क के ईयर स्ट्रैप को भी बदला जा सकता है और इसे रिसाइकल भी किया जा सकता है।

स्मार्ट मास्क बनाने वाली एलजी दुनिया की पहली कंपनी नहीं है। इससे पहले जापानी के कंपनी ने Connected नाम से एक स्मार्ट मास्क पेश किया है, वहीं टीसीएल और शाओमी जैसी कंपनियां भी स्मार्ट मास्क पर काम कर रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER