राजस्थान / एलआईसी 31 जनवरी तक करने जा रही है सभी प्लान बंद, फरवरी से बनेगे नये प्लान

Zoom News : Jan 11, 2020, 12:34 PM
देश में आर्थिक मंदी का दौर है लेकिन  एलआईसी की 31 लाख करोड़ की परिसंपत्तियों के साथ देश में एक पिलर की तरह खड़ी है। भारतीय जीवन बीमा निगम में आज भी देश के सबसे ज्यादा निवेशकों का भरोसा है। इस बीच इससे जुड़ी नई खबर यह  है कि 31 जनवरी तक एलआईसी के सभी प्लान होंगे बंद, 1 फरवरी से बनेगे नए प्लान । लेकिन संस्था ने यह साफ कर दिया है कि उक्त अवधि में जिन्होंने भी पॉलिसी ली है उन्हें गारंटेड ब्याज ही दिया जाएगा।एलआईसी 4 करोड़ पॉलिसिया करेगा, वही 500000 पॉलिसी करेगा जोधपुर संभाग इस सत्र में 31 जनवरी तक इस लक्ष्य को करने की पूरी संभावना 

भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी के देश भर में लाखों निवेशक है। एलआईसी ने निवेशकों को पुराने पॉलिसी के गारंटेड ब्याज देने का वादा किया है साथ ही  31 जनवरी तक जीवन उमंग पर 8 फीसदी जीवन बीमा धन पर देने का वादा किया है। भारतीय जीवन बीमा निगम के जोधपुर मंडल के मंडल प्रमुख एवं राजस्थान के प्रवक्ता सुधांशु मिश्रा ने शुक्रवार को माउंट आबू में आयोजित एलआईसी के मुख्य सलाहकारो के गोल्ड एवं स्लीपर ब्रिगेड के सम्मेलन के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम की 31 लाख करोड़ की अधिक की परिसंपत्तियों हैं और देश ही नहीं पूरे विश्व में आर्थिक मंदी के दौर में भी देश की नीव पिलर के समान है।

सुधांशु मिश्रा ने कहा कि  जनता को विश्वास है और यही वजह है कि एलआईसी इसी 31 जनवरी तक देश के अंदर चार करोड़ पॉलिसी करने जा रहा है । जोधपुर संभाग भी 500000 पॉलिसी करेगा उन्होंने कहा आज चाहे देश के अंदर लगातार ब्याज दर घट रही हो बैंकों के ब्याज 6% तक आ गए हो लेकिन एलआईसी की जीवन उमंग योजना में 31 जनवरी तक जो भी पॉलिसी धारक पॉलिसी कराएगा उसे 8% की आजीवन गारंटी के साथ यह पॉलिसी किसी के पास उपलब्ध नहीं है और ना ही कोई इस प्रकार का ब्याज भविष्य में दे पाएगा । यही कारण है कि 31 जनवरी को एलआईसी के पुराने समस्त प्लान बंद होंगे और नए प्लान 1 फरवरी से आएंगे जिसमें किसी भी प्लान में कोई आजीवन गारंटी की संभावना नहीं रहेगी ।

ऐसे में 31 जनवरी तक इन प्लानों को एलआईसी ज्यादा से ज्यादा बेचेगी और जनता को बेहतर सुविधा दे सकेगी । मिश्रा ने कहा कि जनता के भरोसे की वजह से ही एलआईसी मंदी के दौर में भी अच्छा व्यवसाय कर पा रही है। उनका मानना है कि देश में आज भी गरीब जनता के लिए भी एलआईसी में सोच है और माइक्रोइंश्योरेंस के माध्यम से गरीब लोगों को भी जो एलआईसी दी जा रही है उसमें जीएसटी की भी छूट प्रदान की गई है इस प्रकार एलआईसी और बेहतर सुविधा देने का अपना लक्ष्य की ओर अग्रसर है।

इस मौरे  पर जोधपुर मंडल के माइक्रो प्रबंधक अशोक शर्मा, मुख्य सलाहकार प्रबंधक पीसी मेहता, उप प्रबंधक मुख्य सलाहकार देवेंद्र सिंह आबू रोड शाखा के शाखा प्रबंधक प्रदीप मोहन अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया इस अवसर पर गोल्ड एवं सिल्वर ब्रिगेड के सदस्यों को और विजेताओं को सम्मानित भी किया गया

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER