बिज़नेस / LIC Policy रखने वाले करोड़ों ग्राहक ध्यान दें... 31 मार्च है जरूरी तारीख

Zoom News : Feb 20, 2023, 01:55 PM
LIC Policy Link With Pan: अगर आपने भी एलआईसी की पॉलिसी (LIC Policy) ले रखी है तो आपके लिए जरूरी खबर है. एलआईसी (LIC) की तरफ से देश के करोड़ों ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. आप भी पॉलिसीहोल्डर हैं तो 31 मार्च 2023 आपके लिए एक जरूरी तारीख है. एलआईसी ने बताया है कि आप अपने पैन कार्ड (Pan Card) को पॉलिसी से समय पर लिंक करा लें वरना आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. 

31 मार्च तक करा सकते हैं लिंक

अगर आपने 31 मार्च तक अपने पैन कार्ड को एलआईसी पॉलिसी से लिंक नहीं कराया है तो आप पर भारी जुर्माना भी लग सकता है. एलआईसी की तरफ से इसको लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे अपने पैन कार्ड को पॉलिसी से लिंक करा सकते हैं-

किस तरह से LIC Policy को पैन कार्ड से लिंक कर सकते हैं-

>> आपको सबसे पहले एलआईसी इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है. 

>> इसके बाद में आपको Get Policy Pan Status (linkpan.licindia.in/UIDSeedingWebApp/getPolicyPANStatus) पर क्लिक करना होगा. 

>> यहां पर पैन को एलआईसी पॉलिसी से लिंक कर सकते हैं. 

>> इसके अलावा आप उसका स्टेटस भी देख सकते हैं. 

>> अब आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा और यहां पर आपको अपना पॉलिसी नंबर एंटर करना होगा.

>> इसके बाद में अपनी पर्सनल डिटेल्स फिल करनी होंगी.

>> अब पैन कार्ड की डिटेल्स फिल करें और इसके बाद में कैप्चा फिल करें.

>> अब आपकी स्कीन पर एलआईसी पैन कार्ड से लिंक होने की डिटेल्स दिख जाएंगी. 

लिंक होने का स्टेटस कैसे देखे

अगर आप चाहते हैं कि पैन लिंक करने के बाद आपको उसका स्टेटस पता चले कि पैन लिंक हुआ है कि नहीं तो आप https://www.licindia.in/ पर जाकर यहां रजिस्ट्रेशन करके अपना स्टेटस पता कर सकते हैं.

पैन लिंक ना करने पर क्या होगा

अगर आपका पैन कार्ड एलआईसी पॉलिसी से लिंक नहीं होगा तो आपको किसी भी योजना का फायदा नहीं मिल पाएगा. इसके साथ ही पॉलिसी से जुड़ी हुई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ेगा. तो आप आखिरी तारीख से पहले ही अपनी पॉलिसी को पैन से लिंक करा लें. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER