बैंक लॉकर से गायब हुए 70 लाख के जेवर / दो साल से बंद था लॉकर, चाबी न मिली तो तुड़वाया

Zoom News : Mar 03, 2022, 03:20 PM
गाजियाबाद में गुरुवार सुबह एक बड़ी वारदात सामने आई जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। गाजियाबाद के नेहरू नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा के लॉकर में रखे करीब 70 लाख रुपये से ज्यादा के गहने बैंक लॉकर से चोरी होने की घटना सामने आई है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को शक है कि बैंक कर्मचारियों की सांठगांठ से लॉकर से लाखों रुपये के गहने चोरी हुए हैं। इस घटना के बाद से ही बैंक कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। एक खाताधारक के लॉकर से चोरी होने की सूचना के बाद अन्य खाता धारक भी अपने लॉकर देखने बैंक पहुंचे हैं।

'खाताधारक लॉकर में क्या रखता है बैंक को नहीं होती जानकारी'

इस मामले पीएनबी के मुख्य शाखा प्रबंधक संदीप कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि इस संबंध में जानकारी मिली है। लॉकर होल्डर की चाबी से लॉकर ना खुलने पर लॉकर होल्डर की उपस्थिति में लॉकर तुड़वाया गया था। वहीं खाताधारक लॉकर से सामान चोरी होने का दावा कर रहे हैं। प्रबंधक का कहना है कि खाताधारक लॉकर में क्या रख रहे हैं। इस संबंध में बैंक को जानकारी नहीं होती है।

पीड़िता बोली- लॉकर तुड़वाया तो गहने थे गायब

सिहानी गेट थाना क्षेत्र के अशोक नगर निवासी प्रियंका गुप्ता ने नेहरू नगर स्थित पीएनबी की शाखा में 20 साल से खाता है। इसके साथ ही वह बैंक में लॉकर का इस्तेमाल कर रही हैं। प्रियंका का कहना है कि वह 2019 में आखिरी बार लॉकर चेक करने गई थीं। इसके बाद कोरोना संक्रमण के कारण बैंक नहीं जा सकीं। अक्टूबर 2021 में बैंक में जाने पर चाबी से लॉकर नहीं खुला। इसकी जानकारी उन्होंने बैंक कर्मचारियों को कई बार दी लेकिन बैंक कर्मचारी इसका समाधान करने का आश्वासन देते रहे। फरवरी में उनकी उपस्थिति में लॉकर तुड़वाया गया तो उनके लॉकर से 70 लाख रूपये के गहने गायब मिले। पीड़िता ने इस संबंध में बैंक कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सिहानी गेट सीओ आलोक दुबे का कहना है कि मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER