LSG vs KKR LIVE Score, IPL 2022 / केकेआर 100 रन पर सिमटी, लखनऊ ने 75 रन से जीता मैच

Zoom News : May 07, 2022, 11:00 PM
शनिवार को IPL के दूसरे मुकाबले में लखनऊ की टीम ने कोलकाता को 75 रन से हरा दिया है। KKR के लिए सबसे ज्यादा रन आंद्रे रसेल ने बनाए उन्होंने 45 रनों की पारी खेली। वहीं, लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा विकेट आवेश खान और जेसन होल्डर के खाते में आए। दोनों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए।


होल्डर के ओवर में आए 25 रन

कोलकाता के धुआंधार बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने KKR की पारी के 9वें ओवर में 25 रन बना दिए। जेसन होल्डर के इस ओवर में इस खिलाड़ी के बल्ले से 3 छक्के और एक चौके निकले।


फिंच, अय्यर और नीतीश राणा की खराब बल्लेबाजी

KKR के बल्लेबाज एरोन फिंच, श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। इन खिलाड़ियों की जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी तो उन्होंने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवा दिए। फिंच ने 14, अय्यर ने 6 और नीतीश राणा ने के बल्ले से सिर्फ 2 रन निकले।


KKR के 19वें ओवर में लगे 5 छक्के

शिवम मावी के 19वें ओवर में मार्कस मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर ने मिलकर पांच छक्के लगा दिए। इस ओवर में कुल 30 रन आए। ओवर की पहली तीन गेंदों पर स्टोइनिस ने हैट्रिक छक्के लगाए और चौथी गेंद छक्का लगाने के ही चक्कार में श्रेयस अय्यर को कैच थमा बैठे। स्टोइनिस ने 14 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली। इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर जेसन होल्डर ने दो छक्के लगाए।


लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा रन क्विंटन डीकॉक ने बनाए। उन्होंने 29 गेंद में 50 रन की पारी खेली। कोलकाता के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी आंद्रे रसेल ने की, उन्होंने 3 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिए।


हुड्डा ने बनाए 27 गेंद में 41 रन

लखनऊ की पारी का पहला विकेट जल्दी गिर गया, लेकिन इसके बाद दीपक हुड्डा और डीकॉक ने लखनऊ की पारी को संभाला। दीपक 27 गेंद में 41 रन बनाकर रसेल की गेंद पर आउट हुए। दोनों के बीच 39 गेंद में 71 रन की साझेदारी हुई।


डिकॉक की धुआंधार पारी

लखनऊ के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक 29 गेंद में 50 रन बनाए। उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 172.41 का रहा। डीकॉक का विकेट सुनील नारायण के खाते में आया। उनका कैच शिवम मावी ने लिया।


राहुल खाता खोले बिना रन आउट, कोई गेंद भी नहीं खेल पाए

पहले ही ओवर में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल आउट हो गए। डिकॉक और केएल के बीच रन लेने के लिए हां-ना, हां-ना हुआ। डिकॉक पहले रन के लिए भागे और फिर दोनों बल्लेबाज वापस अपनी क्रीज की ओर जाने लगे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने शानदार थ्रो मारा और केएल राहुल पवेलियन लौट गए।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11


लखनऊ सुपर जायंट्स

केएल राहुल,क्विंटन डीकॉक, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, क्रुणाल पंड्या, मोहसिन खान, दुष्मंथा चमीरा,आवेश खान, रवि बिश्नोई


कोलकाता नाइट राइडर्स

एरोन फिंच, बाबा इंद्रजीत, श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, टिम साउदी, शिवम मावी ,हर्षित राणा


मजबूती से प्लेऑफ की ओर बढ़ रही है लखनऊ

लखनऊ सुपर जयंट्स ने आखिरी मुकाबले में दिल्ली की मजबूत टीम को 6 रन से हराया था। लखनऊ सीजन की सबसे बैलेंस टीम नजर आ रही है। मोहसिन खान और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाज गति के बूते पर लगातार विकेट चटका रहे हैं। रवि बिश्नोई की लेग स्पिन भी किफायती रही है। केएल राहुल की कप्तानी में यह टीम प्लेऑफ की होड़ में लगातार बनी हुई है और आज की जीत उसका टिकट लगभग पक्का कर देगी।


मार्कस स्टोइनिस और आयुष बडोनी का रन ना बनाना टीम के लिए परेशानी का सबब है। फिलहाल दूसरे बल्लेबाज रन बना रहे हैं तो इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ध्यान नहीं जा रहा। हालांकि, आगे आने वाले बड़े मुकाबलों में उनकी असफलता टीम पर भारी पड़ सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER