West Bengal Election / बंगाल चुनाव का सुपर संडे आज, PM की कोलकाता रैली में शामिल होंगे मिथुन

Zoom News : Mar 07, 2021, 07:50 AM
West Bengal Election: पश्चिम बंगाल में चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों के बीच आज बंगाल में सुपर संडे देखने को मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी अभियान को धार देने के लिए आज यानी रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की इस रैली के दौरान अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी मौजूद रहेंगे। इस बात की पुष्टि खुद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज यानी रविवार की रैली को भगवा दल द्वारा इस साल फरवरी में शुरू की गई ‘परिवर्तन यात्रा’ का समापन कार्यक्रम माना जा रहा है। भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ब्रिगेड परेड मैदान में रैली के साथ ही चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे।’ राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार को होने वाली रैली पश्चिम बंगाल में भाजपा का पहला बड़ा कार्यक्रम होगा। भाजपा ने इस रैली को सफल बनाने के लिए भारी भीड़ जुटाने की योजना बनाई है।

भाजपा राज्य विधानसभा चुनाव के दो चरणों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी करने वाली थी लेकिन उसने प्रधानमंत्री की रैली के चलते इसे टाल दिया। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि रैली संपन्न होने के बाद भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

भाजपा नेता विजयवर्गीय ने पुष्टि की है कि  कोलाकाता में पीएम मोदी की रैली के दौरान बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती मौजूद रहेंगे। हालांकि, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। बता दें कि बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में वोटिंग शुरू है और 2 मई को नतीजे आएंगे।

पश्चिम बंगाल में भले ही बीजेपी विधानसभा चुनावों में जीत का दम भर रही है, लेकिन चुनाव प्रचार के मामले में वह काफी हद तक पीएम नरेंद्र मोदी के भरोसे है। 8 चरणों में होने वाले चुनाव के दौरान वह एक दर्जन से ज्यादा रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी को उम्मीद है कि पश्चिम बंगाल में भी वह बिहार जैसी सफलता दोहरा पाएगी, जहां पीएम की रैलियों वाले इलाकों में उसे जीत हासिल हुई थी। पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों का शेड्यूल अभी तैयार नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी के नेताओं का कहना है कि हर चरण के मतदान से पहले वह दो रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER