West Bengal / सरेआम पिस्तौल लेकर घूम रहा था TMC नेता, पुलिस ने दबोचा

Zoom News : Jun 10, 2023, 06:10 PM
West Bengal: पंचायत चुनाव के पहले दिन के बाद नामांकन के दूसरे दिन भी काफी राज्य के विभिन्न इलाकों में हिंसा की घटनाएं घट रही हैं. जिले मे-जिले में अशांति की तस्वीरें बार-बार सामने आ रही है. शनिवार को भी अशांति की खबरों से बंगाल अपवाद नहीं रहा है. बीरभूम, हावड़ा, मुर्शिदाबाद, बांकुड़ा सहित कई जिलों में आशांति की खबरें सामने आयी हैं. इस बीच, मुर्शिदाबाद में टीएमसी नेता सरेआम पिस्तौल लेकर घूम कर रहा था. पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया.

पूर्वी बर्धमान के कटवा में भाजपा के नामांकन को रोकने के आरोप लगे है. बीजेपी उम्मीदवारों और नेताओं पर कार्यकर्ताओं को पीटने और भगाने का आरोप है. दावा है कि भाजपा प्रत्याशी व नेता बिना नामांकन दाखिल किए रोते हुए लौट गए. तृणमूल पर उपद्रवियों को पनाह देने में बाधा डालने का आरोप लगा है.

उधर, बीरभूम के लावपुर में नामांकन दाखिल करने को लेकर काफी अशांति रही. बीजेपी के मंडल उपाध्यक्ष सोमनाथ मंडल पर मारपीट करने का आरोप है. आरोप है कि सोमनाथ मंडल के हाथ-पैर टूट गए. आरोप तृणमूल की शरण में आए बदमाशों पर है.

इस बीच बांकुड़ा के बिष्णुपुर में नामांकन को लेकर भी अशांति का माहौल बन गया है. तृणमूल पर बीजेपी प्रत्याशियों को पीटने का आरोप लगा है. भाजपा के बिष्णुपुर ग्रामीण मंडल 1 के अध्यक्ष तपन मजूरी के नेतृत्व में 50 भाजपा प्रत्याशी नामांकन करने पहुंचे. बीडीओ कार्यालय में घुसने से पहले कथित तौर पर उनके साथ मारपीट की गई.

पिस्तौल से घूमते दिखे टीएमसी नेता, पुलिस ने दबोचा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने ट्वीट किया कि चुनाव के दिन असफल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का क्या होगा. यदि नामांकन चरण में ऐसी भयानक घटना हो जाती है? तृणमूल नेता मुर्शिदाबाद में सरेआम जेब में पिस्तौल रखकर घूम रहे हैं. तब भी आप और आपके आज्ञाकारी चुनाव आयुक्त कहेंगे कि केंद्रीय बल की जरूरत नहीं है?

इस दिन आसनसोल के बाराबनी में नामांकन को लेकर तृणमूल और सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच तनाव हो गया था. बीडीओ कार्यालय में नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. तृणमूल और सीपीएम ने एक-दूसरे पर हमलों का आरोप लगाया है.

नामांकन से डर गई हैं ममता बनर्जी-शुभेंदु अधिकारी

इस बीच, शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता बनर्जी नामांकन से डर गयी हैं. इसलिए भाजपा उम्मीदवारों को रोका जा रहा है, लेकिन भाजपा को कोई नहीं रोक पाएगा.

पंचायत चुनाव के नामांकन चरण के दूसरे दिन मुर्शिदाबाद का डोमकल रणक्षेत्र में परिणत हो गया. तृणमूल ने सीपीएम-कांग्रेस पर नामांकन जमा करने से रोकने का आरोप लगाया. वाम-कांग्रेस ने आरोप लगाया कि डोमकल बीडीओ कार्यालय को तृणमूल सशस्त्र बलों ने घेर लिया था.

नामांकन को लेकर आसनसोल के बरबनी में तृणमूल और सीपीएम कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. बीडीओ कार्यालय में नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो दोनों पक्षों में मारपीट हो गई. तृणमूल और सीपीएम ने एक दूसरे पर हमले का आरोप लगाया बाद में पुलिस ने जाकर स्थिति को नियंत्रण में किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER