Technical / गदर मचा देगा भारतीय iPhone, देश में होगा तैयार और कीमत होगी एंड्रॉइड फोन जैसी

Zoom News : Nov 30, 2022, 05:21 PM
iPhone Might Gets Cheaper: टाटा भारत में एक बड़ा ग्रुप है और जानकारी के अनुसार अब कंपनी कर्नाटक में स्थित आईफोन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी खरीदने को लेकर भारत में मौजूद तीन एप्पल आईफोन निर्माताओं में से एक से बातचीत कर रही है. सब कुछ अगर सही रहता है तो जल्दी टाटा भारत में एप्पल आईफोन का निर्माण करना शुरू कर देगी जिससे सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आईफोन की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिलेगी. पाटा केस बड़े फैसले से भारतीयों को अब आईफोन पर लाखों रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

कितनी है मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की कीमत

जानकारी के अनुसार टाटा कर्नाटक में मौजूद आईफोन के जिस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को खरीदने के बारे में विचार कर रही है उसकी कीमत तकरीबन 5000 करोड रुपए तक आंकी गई है. यह कोई छोटा सौदा नहीं है बल्कि टाटा के लिए एक बड़ी डील है क्योंकि इसके बाद कंपनी भारत में आईफोन मॉडल्स का प्रोडक्शन शुरू कर देगी.

फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन के साथ विस्ट्रॉन भारत में तीन आईफोन निर्माताओं में से एक है, टाटा मोटर्स इसी फैसिलिटी को खरीदने के लिए बात-चीत करती हुई बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार Wistron की ये फैसिलिटी कर्नाटक में स्थित है जिसमें iPhone SE, iPhone 12 और iPhone 13 का प्रोडक्शन किया जाता है और अगर सब कुछ ठीक रहता है तो टाटा अब इनका निर्माण शुरू कर देगी. 

आईफोन की कीमत में आएगी भारी गिरावट 

आपको बता दें कि टाटा अगर बातचीत में सफल रहती है तो आईफोन के  iPhone SE, iPhone 12 और iPhone 13 मॉडल्स की कीमत में 30,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये की छूट मिल सकती है. हालांकि इन मॉडल्स पर कुल कितना डिस्काउंट मिलेगा इस बारे में किसी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. फिलहाल ऐसा माना जा रहा है की डील सफल रहती है तो आईफोन के महंगे मॉडल्स के लिए ग्राहकों को काफी कम रकम चुकानी पड़ेगी.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER