हरियाणा / मंदिर में 'महापाप', पुजारी का बेटा प्रेमजाल में फंसाकर 6 साल तक करता रहा रेप, 7 के खिलाफ केस दर्ज

Vikrant Shekhawat : Apr 12, 2021, 05:03 PM
पानीपत। हरियाणा के पानीपत जिले के राधे-कृष्ण मंदिर के पुजारी के बेटे पर संगीन आरोप लगे हैं। आरोप है कि उसने अपनी नौकरानी को प्रेम जाल में फंसाकर 6 साल तक यौन शोषण किया। यहां तक की आरोपी ने पीड़ित के साथ बिना फेरों के मंदिर में शादी भी रचाई और अब उस पर तलाक का दबाव बना रहा है, जिसकी शिकायत लेकर पीड़ित महिला सीडब्ल्यूसी के आरोप में पहुंची और सारी आपबीती सुनाई। सीडब्ल्यूसी के आदेश पर पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पीड़िता ने बताया कि वो आरोपी के घर काम करने जाती थी और कुछ ही महीनों बाद पुजारी का बेटा उससे यौन शोषण करने लगा। लगभग 6 साल तक पुजारी का बेटा 'महापाप' करता रहा। बाद में साल 2019 में दोनों ने शादी कर ली और शादी के बाद 6 महीने तक उसे एक किराए के मकान में रखा और फिर उसके बाद बार-बार उसके माता-पिता से दहेज के नाम से पैसों की मांगता रहा। जब उनके पास पैसे खत्म हो गए तो उस पर तलाक का दबाव बनाया जाने लगा।

सीडब्ल्यूसी की चेयरमैन पदमा रानी ने बताया कि 18 मार्च 2020 को पीड़िता ने हमारे कार्यालय में शिकायत दी कि राधा कृष्ण मंदिर में 2012 से किराए के मकान में रह रहे हैं। उसी मंदिर के ऊपरी हिस्से में सतीश शर्मा पंडित का परिवार भी रहता है। जब वह किराए पर रहती थी तो पीड़िता नाबालिग थी, तब आरोपी के परिवार वालों ने उसे घर पर काम करने के 5 हजार में रखा था। 2 महीने काम करने के बाद आरोपी के परिवार वालों ने उसे पैसा नहीं दिया तो इस दौरान सतीश शर्मा के बेटा लड़की से प्रेम की बातें करने लगा। उसके बाद में उसके साथ यौनशोषण करने लगा।

पदमा रानी ने बताया कि आरोपियों ने उस लड़की के साथ मजदूरों जैसा काम करवाया और उसकी पढ़ाई छुड़वाई। जब भी समय लगता उसका पुत्र भावुक लड़की के साथ रेप करता रहता। पीड़िता के परिवार वालों को पता चलने पर शिकायत देने की बात कही तो परिवार वालों ने लड़की से शादी करने की बात कही। 2019 में मंदिर में बुलाकर अकेले लड़का आया और वरमाला डाली तो उस लड़की से शादी की। उसके बाद लड़की के साथ किराए के मकान में रहने लगा।

उन्होंने कहा कि लड़की के साथ कोई शादी नहीं हुई कोई फेरे एवं मंत्र उच्चारण नहीं हुए। इसके बाद उसके साथ मारपीट करते और दहेज के नाम से लाखों रुपए मांगते थे। पीड़िता के पिता ने लगभग डेढ़ लाख रुपया लड़के को दिया। पदमा रानी ने कहा कि जब इसके साथ यौन शोषण हुआ, तब यह नाबालिग थी, लेकिन अब वह बालिग है तो सीडब्ल्यूसी ने आदेश पारित करते हुए किला थाने को आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए है। पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज कर लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER