महाराष्ट्र / महाराष्ट्र कैबिनेट ने स्कूल फीस 15% घटाने के लिए अध्यादेश को दी मंज़ूरी

Zoom News : Jul 29, 2021, 01:23 PM
मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मौजूदा सेशन के लिए स्कूलों की फीस में 15 प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया है. राज्य की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने बुधवार को इस बाबत जानकारी दी. कोरोना (Corona) के दौरान स्कूली फीस में छूट की लंबे समय से मांग की जा रही है.

जल्द होगा आदेश जारी

महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने कहा, 'महाराष्ट्र कैबिनेट ने मौजूदा सेशन के लिए आज स्कूलों की फीस में 15 प्रतिशत की कमी करने का फैसला किया. इस फैसले से संबंधित विस्तृत आदेश जल्द ही जारी किया जाएगा.’ महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला राजस्थान सरकार की तर्ज पर लिया है. राजस्थान सरकार भी पेरेंट्स की मांग पर इसी तरह का फैसला ले चुकी है.

लंबे समय से पेरेंट्स कर रहे थे मांग

मंत्री ने कहा, ‘महाराष्ट्र बोर्ड सहित तमाम शिक्षा बोर्डों से संबद्ध स्कूलों ने पहले ही राज्य सरकार को सूचित किया है कि वे फीस में कमी के संबंध में नियमों का पालन करेंगे. सरकार के इस आदेश में माता-पिता और स्कूल प्रबंधन के बीच किसी भी विवाद से बचने के लिए विभिन्न मुद्दों को शामिल किया जाएगा.’ गौरतलब है कि लंबे समय से अभिभावक स्कूलों की फीस में कटौती करने की मांग कर रहे थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER