देश / महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Zoom News : Feb 28, 2021, 04:37 PM
महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक टिक टॉक स्टार की आत्महत्या को लेकर विवादों में घिरे शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया। संजय राठौड़ ने सीएम उद्धव से इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया है।

आपको बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने राठौर पर आज एक ट्वीट किया था, जिसमें टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण के आत्महत्या मामले को लेकर विवादों में घिरे थे। जिसमें उन्होंने राजधर्म की याद दिलाते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर साझा की। इस चित्र पर लिखा है कि शिवाजी महाराज के हाथ में शाही छड़ी किस चीज का प्रतीक है। यह महाराष्ट्र धर्म की ओर इशारा करता है, जिसका अर्थ है राजधर्म।

इससे पहले, विपक्ष के सवालों पर संजय राउत ने कहा था कि यह मामला महाराष्ट्र सरकार से संबंधित है और सरकार इस पर कार्रवाई करेगी। राठौड़ वरिष्ठ मंत्री हैं और पार्टी का एक बड़ा चेहरा भी हैं। सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच करने को कहा है। पार्टी में इसे लेकर कोई संदेह नहीं है। जब सीएम और डिप्टी सीएम ने इस मुद्दे पर बात की है, तो आप कैसे कह सकते हैं कि शिवसेना ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।

मालूम हो कि पुणे के 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण ने इमारत की तीसरी मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी। पूजा की मौत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में खलबली मच गई। क्योंकि पूजा का नाम महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर के साथ जोड़ा गया था। पूजा की आत्महत्या के मामले में संजय राठौर का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे पर राठौड़ के इस्तीफे के लिए दबाव डाला जा रहा था।

हाल ही में विवाद को बढ़ता देख, सीएम उद्धव ठाकरे ने मंत्री संजय राठौर को तलब किया था। संजय राठौर सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आए क्योंकि वह विवादों में शामिल थे, लेकिन अचानक वह वाशिम जिले के एक मंदिर में पहुंच गए। यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया। राठौड़ ने दावा किया कि महिला की "दुर्भाग्यपूर्ण" मौत के बाद "गंदी राजनीति" खेली जा रही है।

गौरतलब है कि इस मामले को लेकर विपक्ष पहले ही उद्धव सरकार पर हमलावर है। भाजपा ने राठौड़ को पद से हटाने और 22 वर्षीय टिक-टॉक स्टार पूजा की मौत की विस्तृत जांच की मांग की है। हालांकि, अब राठौड़ ने सीएम उद्धव को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER