महाराष्ट्र / खजाने की तलाश में शख्स ने महाराष्ट्र में की पत्नी की बलि चढ़ाने की कोशिश, 3 गिरफ्तार

Zoom News : Sep 27, 2021, 06:20 PM
जालना: महाराष्ट्र के जालना जिले के जाफराबाद तहसील में पति द्वारा पत्नी की बलि देने की कोशिश करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने महिला तांत्रिक, एक व्यक्ति और महिला के पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि पति को विश्वास था कि ऐसा करने से उसे कोई छिपा हुआ खजाना मिल जाएगा। एक अधिकारी ने रविवार  को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में मौजे डोंगांव गांव में हुई घटना के सिलसिले में एक और व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। व्यक्ति की पत्नी द्वारा उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपियों की पहचान संतोष पिंपले (40), जीवन पिंपले, दोनों निवासी डोंगांव के रूप में हुई है, जबकि महिला तांत्रिक राज्य के बुलढाणा जिले के देउलगांव राजा तहसील की रहने वाली है। संतोष को शराब पीने की आदत थी। पुलिस निरीक्षक रवींद्र ठाकरे ने कहा कि वह अपना ज्यादातर समय गांव के श्मशान घाट के आसपास बिताता था और अपनी पत्नी से कहता था कि उसे जल्द ही कोई छिपा हुआ खजाना मिलने वाला है।

उन्होंने कहा कि '22 सितंबर की रात, संतोष छिपे हुए खजाने को खोजने के लिए एक महिला तांत्रिक को अपने घर ले आया। उसने कुछ अनुष्ठान किए। अगले दिन, संतोष ने अपनी पत्नी सीमा से कहा कि वह खजाने को खोजने के लिए उसे मानव बलि के रूप में पेश करने जा रहा है। उसने उस पर कुछ अनुष्ठान करना शुरू कर दिया, और जब उसने विरोध किया, तो उसने उसे पीटा।

बाद में महिला ने कुछ ग्रामीणों को अपने पति के गलत इरादों के बारे में बताया, जिन्होंने उसके पिता के साथ पुलिस को सूचित किया। इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस निरीक्षक ठाकरे ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र मानव बलि निवारण और उन्मूलन और अन्य अमानवीय, बुराई, अघोरी प्रथाओं और काला जादू अधिनियम और कुछ आईपीसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER