Auto / महिंद्रा ने पेश किया नया Logo, सबसे पहले XUV700 पर किया जाएगा इस्तेमाल

Zoom News : Aug 10, 2021, 11:22 AM
देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने सोमवार भारतीय पोर्टफोलियो में अपनी सभी एसयूवी के लिए नए लोगो को पेश किया है। यहां खास बात यह है, कि कंपनी की आगामी महिंद्रा XUV700 इस नए लोगो के साथ पहचान बनाने वाली कार निर्माता की पहली एसयूवी होगी। देश में अपनी एसयूवी के लिए एक नई पहचान के रूप में नया लोगो ब्रांड स्टेटमेंट 'एक्सप्लोर द इम्पॉसिबल' को रेखांकित करता है।

कार निर्माता का कहना है कि लोगो नई चुनौतियों का सामना करने की क्षमता को दर्शाता है। इस अपकमिंग एसयूवी (Mahindra Xuv700) के अलावा यह 2022 तक 823 शहरों में 1,300 बिक्री और सेर्विस टचप्वाइंट पर भी देखा जाएगा। वर्तमान में सभी की निगाहें अपकमिंग XUV700 पर है, इस कार को महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड कई ऐसे फीचर्स से लैस करेगी जो सेगमेंट में पहली बार होंगे।

महिंद्रा 15 अगस्त 2021 को बहुप्रतीक्षित नई XUV700 7-सीटर SUV पेश करेगी। वहीं इसे ब्रिकी के लिए अधिकारिक तौर पर 2 अक्टूबर, 2021 को लॉन्च किया जा सकता है। इस नए मॉडल को कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है, और स्पाई इमेज से इस बात की पुष्टि होती है कि XUV700 साइज में बढ़ी होगी और कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स से लैस होगी।

इसके सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स की बात करें तो ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ इस कार में अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट जैसे फीचर होंगे। एसयूवी में वायरस से सुरक्षा के साथ एयर प्यूरीफायर, स्मार्ट डोर हैंडल, ऑटो बूस्टर हेडलैंप, पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम और सेगमेंट-सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ भी मिलेगा।

वहीं बतौर इंजन नई Mahindra XUV700 में 2.2-लीटर टर्बो-डीजल और एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। जिसमें डीजल इंजन लगभग 185bhp की पॉवर और टर्बो पेट्रोल इंजन पर लगभग 200bhp की पॉवर देने में सक्षम होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER