Auto / Mahindra Thar की 6-सीटर गाड़ी भारत में बंद हो सकती है

Zoom News : Dec 24, 2020, 06:15 PM
महिंद्रा ने भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च किए गए सभी नए थार के ब्रोशर को अपडेट कर दिया है। जिसमें इस कार के बेस स्पेक का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। ऐसे में इस बात की पुष्टि के संकेत हैं, कि महिंद्रा अपने 6-सीट वाले वर्जन को स्थायी रूप से बंद कर सकती है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने थार को शुरुआत में तीन वेरिएंट्स AX, AX(O) और LX में पेश किया गया था। जिसके AX वेरिएंट को 6-सीट साइड फेसिंग कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया गया था।

बेस-स्पेक को कंपनी पहले ही कर चुकी बंद: इसके साथ ही कंपनी ने बेस-स्पेक मॉडल के लिए बुकिंग स्वीकार करना भी बंद कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार अधिकांश ग्राहकों ने टॉप-स्पेक एलएक्स(LX) वेरिएंट का विकल्प चुना। इसके चलते एसयूवी के लाइन-अप से बेस-स्पेक मॉडल को बाहर करने का निर्णय लिया गया है। अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि 6-सीट वाले वेरिएंट में अन्य वैरिएंट की तुलना में कम सुरक्षा फीचर्स दिए गए है।  

बढ़ी शुरुआती कीमत: हो सकता है कि कंपनी ने ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से बेस-स्पेक वेरिएंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया हो। हालांकिए महिंद्रा थार के वेरिएंट में किए गए बदलावों पर आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है। बतातें चलें कि लाॅन्च के समय बेस-सपेक की कीमत 9.80 लाख रुपये तय की गई थी। वहीं वर्तमान में इस कार की शुरुआती कीमत 11.90 लाख रुपये है।

पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस: थार में  2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल शामिल हैं। जिसमें पेट्रोल इकाई 150bhp की पावर और 320nm का टाॅर्क जेनरेट करती हैए वहीं इसका डीजल इंजन 130bhp की पावर और 300nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। दोनों मोटर्स 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं।

नोट: ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर है, अभी तक कपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER