Auto / Mahindra Thar की बुकिंग का आंकड़ा 39000 के पार, हर दिन मिल रहे ऑर्डर

Zoom News : Feb 07, 2021, 05:30 PM
महिंद्रा थार का जलवा लॉन्च के बाद से ही बरकरार है। नवंबर में रिपोर्ट आई थी कि थार अगले 7 महीनों के लिए बुक हो चुकी है। अब ताजा रिपोर्ट में कंपनी ने बताया कि महिंद्रा थार ने 39 हजार बुकिंग्स का आंकड़ा पार कर लिया है। कार की बिक्री 2 अक्टूबर 2020 से शुरू हुई थी। यानी 4 महीनों में इसे इतनी बुकिंग मिल गई। रिपोर्ट के मुताबिक, अकेले जनवरी में ही इसे 6 हजार बुकिंग्स मिली हैं।

हर दिन मिल रहे इतने ऑर्डर
कारएंडबाइक के मुताबिक, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मीडिया इन्टरैक्शन के दौरान बुकिंग्स के ये आंकड़े बताए हैं। कंपनी ने यह भी बताया कि इस एसयूवी को हर दिन औसतन 200 से 250 ऑर्डर मिल रहे हैं। ग्राहकों को कार का ऑटोमैटिक वेरिएंट भी खासा पसंद आ रहा है और 45 फीसदी बुकिंग थार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को मिली है।

महिंद्रा थार के खास फीचर्स
एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें क्लासिक राउंड हेडलैंप्स, फ्रंट फॉग लैंप्स, LED टेललैंप्स, 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। महिंद्रा थार में स्पोर्टी फ्रंट सीट्स, रूफ माउंटेड स्पीकर्स, अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडोज, इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल ORVMs और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील मिलते हैं। एसयूवी में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करता है।

थार दो इंजन ऑप्शन- 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिए गए हैं। दोनों ही इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इसमें 4x4 स्टैंडर्ड दिया गया है। सेफ्टी के मामले में भी थार काफी आगे हैं। इसे Global NCAP सेफ्टी रेटिंग्स में 4 स्टार मिले हैं। कीमत की बात करें तो नई थार की कीमत 12.10 लाख रुपये से 14.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER