Auto / Mahindra Thar के डीजल मॉडल में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई 1577 यूनिट्स

Zoom News : Feb 05, 2021, 11:19 AM
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज गुरूवार को घोषणा की है कि कंपनी ने अपनी मशहूर एसयूवी Mahindra Thar के डीजल वैरिएंट्स के कुछ मॉडलों को रिकॉल किया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने कुल 1,577 गाड़ियों को तकनीकी खराबी के चलते वापस मंगवाया है, जिन्हें ठीक करने के बाद वापस मालिकों के सुपूर्द कर दिया जाएगा।

कंपनी के इस रिकॉल में वो वाहन शामिल हैं जिनका निर्माण बीते साल 7 सितंबर से लेकर 25 दिसंबर के बीच हुआ है। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार इन रिकॉल की गई गाड़ियों के कैमशॉफ्ट में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। कंपनी ने इसके पीछे सप्लार्स प्लांट में हुई मशीनी गलतियों का हवाला दिया है।

महिंद्रा ने कहा है कि वो इस रिकॉल से प्रभावित वाहन मालिकों से जल्द ही संपर्क करेगी और गाड़ियों में जरूरी सुधार करेगी। प्रभावित वाहन मालिकों को अपने नजदीकी अधिकृत सर्विस सेंटर पर अपनी गाड़ी को लाना होगा जहां पर वाहनों की जांच किए जाने के बाद जरूरी स्पेयर पार्ट्स इत्यादि में बदलाव किया जाएगा। कंपनी इस रिकॉल के दौरान वाहनों में किए गए बदलाव इत्यादि के लिए किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लेगी, यानी ये सबकुछ मुफ्त किया जाएगा।

बता दें कि, कंपनी ने बीते साल अक्टूबर महीने में ही घरेलू बाजार में अपनी नई Mahindra Thar के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च किया था। इस नई एसयूवी को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। लॉन्च होने के महज दो महीने के भीतर ही कंपनी ने इस एसयूवी के 6,500 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की थी। हाल ही में कंपनी ने अपने अन्य वाहनों के साथ इस SUV की कीमत में इजाफा भी किया है।

नई Mahindra Thar में कंपनी ने 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से भी ये एसयूवी बेहद ही शानदार है। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 12.10 लाख रुपये से लेकर 14.15 लाख रुपये के बीच है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER