Rajasthan News / शिव बारात के दौरान कोटा में बड़ा हादसा, 14 बच्चे करंट से झुलसे, ओम बिरला हॉस्पिटल पहुंचे

Zoom News : Mar 08, 2024, 02:18 PM
Rajasthan News: राजस्थान के कोटा शहर से हादसे की दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। कोटा शहर में महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव बारात के दौरान करीब 14 बच्चे करंट की चपेट में आने से झुलस गए हैं। सभी बच्चों को तत्काल कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला कोटा से सांसद हैं। वह भी बच्चों की हालत जानने अस्पताल पहुंच गए हैं। उनहोंने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है।

जरूरत हुई तो जयपुर रेफर किया जाएगा- ओम बिरला

लोकसभा के स्पीकर और कोटा से सांसद ओम बिरला करंट की चपेट में आने वाले बच्चों को देखने अस्पताल पहुंचे हैं। उन्होंने इस हादसे पर दुख जताया है और घायल बच्चों की हर संभव मदद किए जाने का भरोसा दिया है। ओम बिरला ने अस्पताल के डॉक्टर्स को घायलों का उचित इलाज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत होगी तो घायल बच्चों को जयपुर भी रेफर किया जाएगा।

परिजन ने आयोजकों को पीटा

हर साल काली बस्ती में मोहल्ले के लोगों की ओर से शिव बारात का आयोजन किया जाता है। इस कार्यक्रम में कई बच्चे अकेले ही पहुंचे थे। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई और मोहल्ले के लोग बच्चों को गोद में लेकर हॉस्पिटल की तरफ भागे। इस बीच घायल बच्चों के परिजन को जब हादसे के बारे में पता चला तो वे हॉस्पिटल पहुंचे। वहां उन्होंने आयोजकों की पिटाई कर दी।

वहीं, आईजी रविदत्त गौड़ ने बताया कि एक बच्चा 70 और एक 50 प्रतिशत तक झुलसा है। बाकी बच्चे 10 प्रतिशत तक झुलसे हैं। सभी की उम्र 9 से 16 साल के बीच है।

एक बच्चा सीरियस है- ओम बिरला

घटना की जानकारी मिलने पर लोकसभा स्पीकर हॉस्पिटल पहुंचे। वे बोले- दुखद घटना है। इस घटना की जांच करवाएंगे और बच्चों के इलाज के लिए सभी लगे हुए हैं। एक बच्चा सीरियस है। यदि रेफर की जरूरत पड़ी रेफर भी करेंगे, लेकिन यहां बेस्ट इलाज किया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER