Uttar Pradesh News / लखनऊ के हजरतगंज में बड़ा हादसा, मकान की दीवार गिरने से दो बच्चों के साथ 9 लोगों की मौत

Zoom News : Sep 16, 2022, 09:59 AM
Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां हजरतगंज इलाके में एक दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि ये एक मकान की दीवार थी. इस घटना में दो बच्चों की भी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी दिए निर्देश दिए गए हैं. 

बताया गया है कि भारी बारिश के चलते ये हादसा हुआ. कल से लखनऊ में लगातार बारिश हो रही है. दीवार का मलबा हटाने का काम तुरंत शुरू कर दिया गया था. खुद सीएम योगी ने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए. राहत बचाव के काम में बारिश के चलते मुश्किलें आ रही हैं.  

काफी जर्जर हालत में था मकान

हजरतगंज इलाके में काफी पुराने मकान हैं. ये मकान करीब 100 साल पुराना बताया जा रहा है. बारिश के चलते मकान की पूरी दीवार ढह गई. जिसमें करीब 10 लोग दब गए. इस पूरे इलाके में काफी छोटी गलियां हैं, इसके चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है. कोशिश की जा रही है कि तेजी से काम चले और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला जाए. 

लखनऊ के लोगों के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

लखनऊ में भारी बारिश के चलते प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सीएम योगी ने भी सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. इसी बीच  लखनऊ वासियों के हेल्पलाइन नंबर जारी हुआ है. मूसलाधार बारिश और जलभराव के चलते मंडलायुक्त रोशन जैकब ने ये नंबर जारी किया है. बारिश के चलते कोई हादसा होने या फिर फंसने की स्थिति में टोल फ्री नंबर 1533 और 9151055671/9151055672/915105673 पर कॉल कर सकते हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER