IND vs AUS / ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव, 5 प्लेयर्स को रेस्ट

Zoom News : Sep 26, 2023, 06:01 PM
IND vs AUS: आईसीसी विश्वकप 2023 से पहले टीम इंडिया अपना आखिरी मैच खेलने के लिए बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में उतरेगी। हालांकि मजे की बात ये है कि पहले दो मैच में रेस्ट करने के बाद भले कुछ बड़े खिलाड़ी वापसी कर रहे हों, लेकिन आराम का सिलसिला अभी भी जारी रहेगा। यानी यहां भी कुछ खिलाड़ी रेस्ट करते हुए नजर आएंगे। इस बीच खबर है कि 5 खिलाड़ी जो स्क्वाड के लिए चुने गए हैं, वे आराम करेंगे। ऐसे में सवाल यही उठता है कि ​इस स्थिति में टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी। 

टीम इंडिया के पांच खिलाड़ी करेंगे रेस्ट 

इस बीच खबर है कि हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबले के लिए आराम ​दिया गया है। बताया तो यहां तक जाता है कि ये ​सभी खिलाड़ी टीम के साथ राजकोट पहुंचे ही नहींं हैं, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। अब वे सीधे प्रैक्टिस मैच के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। वहीं रुतुराज गायकवाड भी टीम के साथ नहीं है, वे एशियन गेम्स में जाने वाली टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। रोहित शर्मा की बतौर कप्तान इस टीम में वापसी होने जा रही है। ऐसे में वे ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड नहीं हैं तो ऐसे में संभावना जताई जा रही है​ कि रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में ईशान किशन को फिर से ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। 

विराट कोहली की नंबर तीन पर होगी वापसी, श्रेयस अय्यर नंबर 5 पर खेलेंगे

विराट कोहली की वापसी हो रही है, यानी वे नंबर तीन पर ही खेलते हुए दिखाई देंगे। ये बात और है कि श्रेयस अय्यर ने आखिरी मुकाबले में इसी नंबर पर आकर शतक जड़ा था, लेकिन कोहली की जगह को कोई खतरा नहीं है और ये बात खुद श्रेयस अय्यर जानते भी हैं। लेकिन श्रेयस अय्सर नंबर 4 पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऐसे में केएल राहुल को नंबर पांच पर जाना होगा। हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे, इससे भी करीब करीब साफ सा लगता है कि सूर्यकुमार यादव को फिर से मौका मिलेगा और वे नंबर छह पर आकर फिनिशिंग टच देने का काम जारी रखेंगे। पिछले ही मुकाबले में उन्होंने जिस तरह से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है, उससे उनका आत्मविश्वास भी काफी ज्यादा बढ़ा होगा। 

रवींद्र जडेजा और अश्विन की जोड़ी फिर से आ सकती है साथ साथ नजर 

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी फिर से मैदान में नजर आएगी। रवींद्र जडेजा तो विश्व कप की टीम में पहले से ही हैं, लेकिन अश्विन को लेकर कयास जरूर लगाए जा रहे हैं कि अगर अक्षर पटेल पूरी तरह से फिट नहीं हुए तो अश्विन की एंट्री हो सकती है। 28 सितंबर तक आईसीसी के नियमों के अनुसार स्क्वाड में बदलाव किए जा सकते हैं। कुलदीप यादव की एक बार फिर से इस मैच में वापसी हो सकती है, वहीं जसप्रीत बुमराह की रफ्तार भी नजर आएगी, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी पहले दो मैचों में रेस्ट कर रहे थे। इसके बाद मोहम्मद सिराज का नंबर आएगा जो इस समय बहुत धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER