Maharastra / हत्या के प्रयास के आरोपी को १/२ साल से अधिक समय तक चलाने के बाद गिरफ्तार किया गया

Zoom News : Sep 03, 2021, 06:40 PM

अधिकारियों ने कहा कि वर्षों तक भागने के बाद, हत्या की कोशिश करने के आरोपी एक व्यक्ति को अंततः अपने परिवार को देखने के प्रयास में पुलिस का उपयोग करने की सहायता से पकड़ लिया गया।


विष्णु नगर पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान सुनील भंडारी (35) के रूप में हुई है, जो मार्च 2019 में डोंबिवली निवासी हेमंत भोईर (43), उसके भाई मिलिंद (42) और उनके दोस्त प्रमोद पाटिल (39) पर घातक हमले में शामिल था। तीनों 'हल्दी' के एक विवाह पूर्व समारोह में शामिल होने के बाद घर जा रहे थे, जबकि भंडारी और 8 अन्य लोगों ने उन्हें रोक लिया।


“पीड़ितों और आरोपियों के बीच जमीन के एक सौदे में खटास को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष 'हल्दी' संस्कार में मौजूद थे, जिसमें उनमें से एक नृत्य करते समय विकल्प के रूप में भाग गया था, जिससे एक तीखी नोकझोंक भी हुई। इसके बाद, आरोपी पीड़ितों की ओर देख रहे थे और उन पर तलवारों, लाठियों और एक देशी पिस्तौल से हमला किया, “पुलिस निरीक्षक राहुल खिलारे, विष्णु नगर पुलिस स्टेशन, डोंबिवली, महाराष्ट्र, ने कहा।


हमला प्रकृति में इतना गंभीर था कि आरोपी द्वारा कथित तौर पर तलवारों से काट दिए जाने के बाद मिलिंद ने अपनी कोहनी से नीचे की ओर अपना प्रत्येक हाथ खो दिया। उन्होंने अस्पताल के अंदर कई दिन गंभीर हालत में गुजारे लेकिन अंत में बच गए। इस बीच विष्णु नगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर सात को गिरफ्तार कर लिया, जबकि फरार चल रहा था।


“चूंकि मामला दर्ज होने के बाद, हमने भंडारी के परिवार, दोस्तों और सहयोगियों से बार-बार पूछताछ की। हमने उसके मोबाइल फोन की लोकेशन को ट्रैक करने की भी कोशिश की लेकिन अपराध के समर्पित होते ही उसने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया और उसका कोई पता नहीं चला।


अगले डेढ़ वर्षों में, जांच दल ने डोंबिवली में देवीचा पाड़ा क्षेत्र का बार-बार दौरा किया, जिसमें भंडारी रहता था, अपने घर के आसपास कई मुखबिरों की खेती करता था। उन सभी को एक ही काम दिया गया है- भंडारी को देखते ही पुलिस को बताना।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER