Manish Sisodia / फिर बढ़ाई गई मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, बोले- बीजेपी वाले जिनती कोशिश कर ले...

Zoom News : May 08, 2023, 05:43 PM
Manish Sisodia: आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट से फिर झटका लगा है। उनकी न्यायिक हिरासत फिर से बढ़ा दी गई है। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 दिन के लिए यानी 23 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है। कोर्ट ने साथ ही प्रवर्तन निदेशालय से मनीष सिसोदिया की चार्जशीट की ई-कॉपी देने को कहा।  

ED मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से कर रही जांच 

न्यायिक हिरासत खत्म होने पर आज सोमवार को सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया गया था। ED शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी जांच कर रही है। कोर्ट से न्यायिक हिरासत बढ़ाए जाने के पर दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि ना पटपड़गंज का काम और ना ही दिल्ली के काम रुकेंगे, बीजेपी वाले चाहे जितनी भी कोशिश कर ले।

सिसोदिया पर CBI-ED का शिकंजा

गौरतलब है कि शराब घोटाले में CBI और ED दोनों का शिकंजा मनीष सिसोदिया पर कसा हुआ है। मामले में दिल्ली के LG विनय कुमार सक्सेना की सिफारिश के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू की थी। इस दौरान सीबीआई ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम समेत कई अन्य लोगों के ठिकाने पर छापेमारी की थी।

फरवरी माह में सीबीआई ने सिसोदिया से लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत  जांच शुरू की और उसने भी मनीष सिसोदिया को गिफ्तार किया था। बीती 23 फरवरी से ही दिल्ली के पूर्व सीएम तिहाड़ जेल में बंद हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER