Liquor Policy Case / शराब घोटाले में पहली बार CBI की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम, 26 फरवरी को गिरफ्तार हुए थे

Zoom News : Apr 25, 2023, 05:45 PM
Liquor Policy Case: शराब घोटाले मामले में दायर चार्जशीट में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है. सीबीआई ने दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट में जो सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. उसमें मनीष सिसोदिया समेत चार लोगों का नाम शामिल है. सीबीआई ने कहा कि इस मामले में आरोपियों की भूमिका पर जांच अभी चल रही है. रॉउज एवन्यू कोर्ट 12 मई को सीबीआई दारा दाखिल सप्लीमेंटरी चार्जशीट पर सज्ञान लेने के मामले पर सुनवाई करेगा. दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडेय और अमनदीप ढाल के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है.

ईडी भी कर रही है सिसोदिया से पूछताछ

दरअसल, सीबीआई शराब घोटाला मामले में अनियमितता को लेकर जांच कर रही है. इसको लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने 26 फरवरी को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. ईडी भी सिसोदिया से पूछताछ कर रही है. ईडी का दावा है कि शराब घोटाले में हुए भ्रष्टाचार के मुख्य साजिशकर्ता मनीष सिसोदिया हैं.

सिसोदिया पर ये है आरोप

मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि दिल्ली सरकार की 2021-22 की आबकारी नीति में शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए कुछ डीलरों को फायदा पहुंचाया गया. इसमें सिसोदिया भी शामिल रहे.

तिहाड़ जेल में बंद हैं मनीष सिसोदिया

बता दें कि सीबीआई ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. इसके बाद से सीबीआई और ईडी उनसे लगातर पूछताछ कर रही है. मनीष सिसोदिया अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER