Odisha / रायगडा जिले में माओवादियों ने 45 वर्षीय व्यक्ति को उसके घर के बाहर घसीटकर मार डाला

Zoom News : Sep 01, 2021, 06:32 PM

ओडिशा के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित रायगडा जिले में मंगलवार को माओवादियों ने एक 45 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस का मुखबिर बताकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि 10 संदिग्ध माओवादियों के एक समूह ने संतोष दंडसेना को उसके घर से बाहर बुलाया और उसकी हत्या कर दी। पास के एक पुलिस अधिकारी नीलांबर जानी ने कहा, "बुधवार की सुबह उसका गोलियों से छलनी शव उसके घर से 50 मीटर की दूरी पर पाया गया।"


पुलिस ने कहा कि पोस्टरों के पीछे छोड़े गए माओवादी लोगों को मुखबिर के रूप में भागने के प्रति आगाह करते हैं। “(दंडसेना) पुलिस को कोई भी आंकड़ा देने के खिलाफ कई बार चेतावनी दी गई, लेकिन उसने आदेश की अवहेलना की और गांव के कुछ युवाओं को पुलिस मुखबिरों को समाप्त करने की वकालत की। अगर वे युवा अब माफी नहीं मांगते हैं, तो उन्हें इसी तरह के परिणाम भुगतने होंगे, ”पोस्टर ने चेतावनी दी।


दंडसेना की हत्या ओडिशा में इस तरह का पहला उदाहरण है, क्योंकि जनवरी में कंधमाल में माओवादियों ने कथित पुलिस मुखबिर होने के कारण नागरिकों की हत्या कर दी थी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पड़ोसी कालाहांडी जिले के नियमगिरि में एक माओवादी ठिकाने का भंडाफोड़ करने और विस्फोटक, हथियार और गोला-बारूद का एक जखीरा जब्त करने के 3 सप्ताह बाद यह बात सामने आई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER