मुंबई / मराठी एक्ट्रेस केतकी चिताले पुलिस हिरासत में, शरद पवार के खिलाफ किया था आपत्तिजनक पोस्ट

Zoom News : May 14, 2022, 07:24 PM
मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के ख़िलाफ़ अपमानजनक फेसबुक पोस्ट (Derogatory post against NCP Chief) शेयर करने के आरोप में मराठी अभिनेत्री केतकी चिताले को ठाणे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस मामले में केतकी के खिलाफ 3 एफआईआर दर्ज हुई है। दरअसल अभिनेत्री केतकी चिताले के फेसबुक पोस्ट से एनसीपी कार्यकर्ता नाराज़ थे और सख़्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

हालांकि मराठी में लिखे गए इस सोशल मीडिया पोस्ट में शरद पवार का नाम नहीं है। लेकिन उपनाम ‘पवार’ और ’80 साल की उम्र’ का ज़िक्र है। पोस्ट में लिखा है कि ‘नरक आपका इंतज़ार कर रहा है’ और ‘ब्राह्मणों से आप नफ़रत करते हैं’ इस तरह की टिप्पणियां हैं, जो कथित तौर पर शरद पवार को अपमानित करने के लिए लिखी गई हैं।

इस मामले में केतकी के ख़िलाफ़ मानहानि लोगों में विद्वेष फैलाने समेत कई आरोपों में मामला दर्ज़ किया गया है। कुछ एनसीपी नेता सोशल मीडिया पर पवार के ख़िलाफ़ अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर आरोप लगा रहे हैं।

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार को ‘मौत की धमकी’ मिलने से महाराष्ट्र सरकार में हड़कंप

वहीं महाराष्ट्र के नासिक जिले में फार्मेसी के 23 वर्षीय एक छात्र को ट्विटर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि नासिक के सताना निवासी निखिल भामरे को डिंडोरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

निखिल ने अपने ट्वीट में कहा था कि ”बारामती के गांधी के लिए बारामती का नाथूराम गोडसे” बनाने का समय आ गया है। हालांकि, उन्होंने ट्वीट में किसी नेता या राजनीतिक दल के नाम का जिक्र नहीं किया था।

महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता जितेंद्र आव्हाड ने भी मुंबई और ठाणे के पुलिस आयुक्तों और राज्य के पुलिस महानिदेशक को भामरे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए ट्वीट किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER