जाने कौन है ये / मरियम नवाज... जिसने हिला दी पाकिस्तान की इमरान सरकार को, कराची में हुई एक बड़ी रैली..

Zoom News : Oct 19, 2020, 04:21 PM
पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आने की स्थिति है। विपक्ष के लगभग एक दर्जन राजनीतिक दल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार के खिलाफ लामबंद हैं। पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में विपक्ष द्वारा रैली का आयोजन किया जा रहा है और इमरान खान को घेरा जा रहा है। इस बीच, रविवार को कराची में एक बड़ी रैली हुई, जिसमें सभी की नजरें पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ पर थीं। मरियम ने इमरान खान पर तीखा हमला किया, जिससे पीटीआई सरकार हिल गई।

मरियम ने भरी रैली में हुंकार, हिल गई इमरान सरकार

कराची में रैली में हजारों लोग इकट्ठा हुए, जहां 11 राजनीतिक दलों के समर्थक मौजूद थे। विपक्ष की संयुक्त रैलियों की यह दूसरी बड़ी रैली थी, जिसमें मरियम ने भाग लिया। पाकिस्तानी मुस्लिम लीग (एन) के नेता मरियम ने इस दौरान इमरान खान पर सीधा हमला किया, उन्होंने कहा कि इमरान खान एक अयोग्य, डरपोक व्यक्ति है जो हर चीज पर सेना की वर्दी के पीछे छिप जाता है। जैसे ही इमरान की सरकार जाएगी, वह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में होगा।

इस रैली के अगले दिन मरियम नवाज शरीफ पर कार्रवाई शुरू हुई। मरियम के पति कैप्टन सफदर अवन को गिरफ्तार किया। मरयम के अनुसार, पुलिस सुबह कराची के एक होटल में पहुंची और दरवाजा तोड़कर सफदर को ले गई। अब एक बार फिर मरयम की अगुवाई में विपक्ष उनके साथ है और इमरान सरकार पर हमलावर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER