आईसीसी टेस्ट रैंकिंग / मार्नस लाबुशेन दूसरे स्थान पर पहुंचे, विराट कोहली को हुआ नुकसान

Zoom News : Dec 15, 2021, 09:06 PM
ICC Test Rankings | आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट बल्लेबाजों की रैकिंग ताजा रैंकिंग जारी की। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को दो स्थान का फायदा हुआ है। वो दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अपनी टीम के साथी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पछाड़ा। इन दोनों को एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में सबसे टॉप पर हैं। उनके 903 प्वॉइंट हैं। 

भारत के बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित शर्मा 5वें स्थान पर बने हुए हैं। टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को एक पायदान का नुकसान हुआ है। वो सातवें स्थान पर आ गए हैं। डेविड वॉर्नर ने तीन पायदान की छलांग लगाई है। उनके और विराट कोहली के बराबर 756 प्वॉइंट हैं। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में सेंचुरी जड़ने वाले ट्रेविस हेड भी टॉप 10 में पहुंच गए हैं। हेड ने 16 स्थानों की छलांग लगाई है। गेंदबाजों की बात करें तो आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टेस्ट टीम के नए कप्तान पैट कमिंस टॉप पर है। भारत के रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है। वो दो पायदान की छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर आ गए हैं। अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंज के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़ा। अफरीदी के साथी खिलाड़ी हसन अली ने भी टॉप 10 में जगह बना ली है। हसन अली 10 वें पायदान पर हैं। टेस्‍ट के टॉप-10 ऑलराउंडर्स की सूची में भारत के रव‍िंद्र जड़ेजा एक पायदान की छलांग के साथ  तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में दूसरे स्‍थान पर भारत के आर अश्विन काब‍िज हैं और पहले नंबर पर वेस्‍टइंडीज के जैसन होल्‍डर हैं। बांग्‍लादेश के ऑलराउंडर शाक‍िब अल हसन भी रैंक‍िंग में सुधार के साथ चौथे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER