IND vs AUS / मार्नस लाबुशेन शतक लगाने के बावजूद भी है निराश, भारतीय गेंदबाजों की प्रशंसा की

Zoom News : Jan 15, 2021, 06:12 PM
नई दिल्ली। भारत के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट के पहले दिन अपनी पांचवीं शताब्दी की पारी को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहने पर ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मारनस लाबुस्सचेन निराश हो गए हैं। लेबुशेन ने 204 गेंदों पर 108 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में पांच विकेट पर 274 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। 26 वर्षीय बल्लेबाज का मानना ​​है कि उन्हें अधिक रन बनाने चाहिए थे।

मैच के बाद एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में, लेबुशेन ने कहा, "मैं निश्चित रूप से अपनी पारी जारी रखने और बड़ा स्कोर बनाने में असमर्थता पर निराश हूं। इसने हमारी टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया होगा।" एक सदी में यह मायने नहीं रखता कि यह किस टीम और विपक्ष के खिलाफ कैसे बना है, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप एक शतक बना रहे हैं लेकिन यह मेरे लिए आज निराशाजनक है कि मैं एक बड़ा शतक नहीं खेल सका। ''

उन्होंने हालांकि, भारत की अनुशासित गेंदबाजी की प्रशंसा की जिसने उन्हें अपनी पारी में जल्दी रन बनाने का मौका नहीं दिया। उन्होंने कहा, "भारतीय गेंदबाजी आक्रमण बहुत अनुशासित है। यह मायने नहीं रखता है कि कौन गेंदबाजी कर रहा है, वे रणनीति के साथ गेंदबाजी करते हैं और आज भी हमने उनके गेंदबाजी आक्रमण को देखा।" मैं बहुत अनुशासित था और हमें पहले सत्र में रन बनाने का ज्यादा मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा कि उनकी योजना गेंदबाजों को रन आउट करने के मौके तलाशने की थी।

लाबुशेन ने कहा, "मैं समझता हूं कि जब आप एक बेहतर टीम के खिलाफ खेलते हैं, तो यह मायने नहीं रखता था कि टीम में कौन आ रहा है, उस टीम का प्रत्येक खिलाड़ी अनुशासित है। वह अपनी भूमिका से अवगत है और आप जानते हैं कि वह बहुत कुशल है। गेंदबाज। ”वह शुरुआत में अनुशासन के बारे में था। विशेष रूप से पहले और दूसरे सीज़न की शुरुआत में, यह सुनिश्चित करना था कि आप पिच की गति को समायोजित कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में गेंदबाजों के थोड़ा थकने के बाद आपको फायदा हो सकता है। "

लाबुशेन ने कहा कि भारतीय टीम ने मैच में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के साथ जाने का फैसला किया जो नवदीप सैनी की चोट के कारण सही साबित हुआ। विवादों का सामना कर रहे स्टीव स्मिथ का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत की क्रीज पर छेड़छाड़ को लेकर सोशल मीडिया पर बल्लेबाज का कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि स्मिथ उस मामले को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं। वह गेंद और रन बनाने पर ध्यान दे रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER