Vietnam News / वियतनाम में 9 मंजिला अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 12 लोगों की मौत

Zoom News : Sep 13, 2023, 06:01 PM
Vietnam Fire: वियतनाम में भीषण हादसे की खबर है। जानकारी के अनुसार वियतनाम में एक नौ मंजिला इमारत में भयानक आग लग गई आग लगने की वजह से 12 लोगों की मौत की खबर है। वहीं 50 से ज्यादा लोग आग की जद में आकर जल गए और बुरी तरह घायल हैं। मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। जानकारी के अनुसार वियतनाम की राजधानी हनोई में नौ मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। सरकारी मीडिया ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और बचाव कार्य जारी है। उसने कहा कि अधिकारियों ने अभी घटना में मरने वाले लोगों की संख्या की पुष्टि नहीं की है।

राजधानी हनोई के दक्षिणी इलाके में है इमारत, जहां लगी आग

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी हनोई के दक्षिणी इलाके में एक संकरी गली में स्थित इमारत में मंगलवार देर रात आग लगी थी और बचावकर्मियों को मौके पर पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, यह सपष्ट नहीं हो सका है कि इमारत का कितना हिस्सा जला है। जानकारी के अनुसार, अपार्टमेंट में लगभग 150 लोग रहते थे और वहां से निकाले गए 70 में से 54 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों द्वारा आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं। पिछले साल दक्षिणी वियतनाम के बिन्ह डुओंग प्रांत में एक कराओके पार्लर में भीषण आग लगने की वजह से 32 लोगों की मौत हो गई थी।

आग बुझाने की मशक्कत कर रहा दमकल विभाग 

वियतनाम की मीडिया के अनुसार हादसे की तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा था कि कैसे घटनास्थल पर पानी से लैस फायर फाइटर इमारत की आग को बुझाने में लगे हुए हैं। रात को लगी आग के बाद आज दिन में इमारत से घने गहरे धुएं का गुबार निकलता दिखाई दिया। AFP की रिपोर्ट के मुताबिक इमारत की छोटी बालकनियां लोहे से घिरी हुई थीं, अपार्टमेंट ब्लॉक में केवल एक ही निकलने की जगह मौजूद थी और इसके अलावा कोई इमरजेंसी दरवाजा भी मौजूद नहीं था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER