Delhi News / दिल्ली के गर्ल्स पीजी हॉस्टल में लगी भीषण आग, 35 लड़कियों को सुरक्षित निकाला गया

Zoom News : Sep 27, 2023, 10:59 PM
Delhi News: दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में स्थित एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए कुल 20 दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है और पीजी में फंसी सभी 35 लड़कियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, पीजी छात्रावास में रहने वाली 35 लड़कियां आग लगने के बाद इमारत में फंस गईं थीं। “कुल 20 फायर टेंडरों को घटनास्थल पर भेजा गया है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, कुछ लड़कियां इमारत में फंसी गईं। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। यह आग मुखर्जी नगर के सिग्नेचर अपार्टमेंट के पीजी में लगी थी।

मिल रही जानकारी के मूताबिक आग पूरी तरह से बुझ गई है, वहां लगभग 35 लड़कियां थीं और सभी सुरक्षित हैं। ऐसा लगता है कि आग सीढ़ियों के पास लगे मीटर बोर्ड से शुरू हुई और ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, इमारत में केवल 1 सीढ़ी है, इमारत में स्टिल्ट + जी + 3 और छत पर एक रसोईघर शामिल है।

अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और आग को फैलने से रोकने के प्रयास किए गए। घटना बुधवार शाम लगभग 7.47 बजे की है, जब इमारत में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल विभाग की 20 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। 

डीसीपी नॉर्थवेस्ट का कहना है कि आग लगने की सूचना मिलते ही पूरी बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया। फिलहाल घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि आग लगने की खबर सुनकर तीन से चार लड़कियां डर गईं थीं, फिलहाल वे भी 

ठीक हैं। ज़िला प्रशासन और दमकल विभाग को निर्देश दिए गए और पीजी में मौजूद लड़कियों को जल्द से जल्द सुरक्षित बाहर निकाला गया। मैं लगातार इस पर नज़र बनाए हूं। कहा जा रहा है कि सबसे पहले आग पीजी में सीढ़ी के पास लगे मीटर बोर्ड में लग गई थी और देखते ही देखते आग इमारत की ऊपरी मंजिलों तक फैल गई। जानकारी के मुताबिक इमारत में सिर्फ एक ही सीढ़ी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER