क्रिकेट / मयंक अग्रवाल के हेलमेट पर लगी गेंद, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से हुए बाहर

Zoom News : Aug 03, 2021, 09:13 AM
क्रिकेट: भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम के साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की शॉर्ट गेंद सिर पर लगने के कारण बुधवार से शुरू होने वाले इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से बाहर हो गए। इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय गेंदबाजों में सिराज सबसे तेज गेंदबाजी करते है। प्रैक्टिस के समय मयंक ने उनकी शॉर्ट गेंद से नजरें हटा लीं, जिसके बाद गेंद उनकी सिर के पिछले हिस्से में हेलमेट से टकरा गई। भारतीय टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मयंक के सिर में चोट लगी है।

रहाणे ने कहा, 'मयंक अग्रवाल के सिर में चोट लगी है। डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है। अन्य सभी खिलाड़ी फिट हैं।' मयंक हेलमेट खोलने के बाद कुछ असहज महसूस कर रहे थे और फिर फिजियो नितिन पटेल उनके साथ जमीन पर बैठे गए। इसके बाद वे सिर के पिछले हिस्से पर हाथ रखकर पटेल के साथ नेट से बाहर निकल गए। मयंक की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है।

राहुल ने ज्यादातर टेस्ट मैचों में पारी का आगाज किया है लेकिन इन दिनों वह मिडिल ऑर्डर में खेलना पसंद करते हैं। टीम में सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन है। टीम में हालांकि हनुमा विहारी को भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका मिल सकता है। विहारी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और अगर वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल होते हैं तो बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है।

यहां देखें इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट, 4-8 अगस्त, नॉटिंघम, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

दूसरा टेस्ट, 12-16 अगस्त, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

तीसरा टेस्ट, 25-29 अगस्त, लीड्स, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

चौथा टेस्ट, 2-6 सितंबर, लंदन, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

पांचवां टेस्ट, 10-14 सितंबर, मैनचेस्टर, 3:30 PM (भारतीय समय के मुताबिक)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER