Uttar Pradesh / मेरठ में दर्दनाक हादसा, निर्माणाधीन कोल्ड स्टोरेज का लेंटर गिरा, 5 मजदूरों की मौत

Zoom News : Feb 24, 2023, 07:20 PM
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में बड़ा हादसा हुआ है. यहां निर्माणाधीन कोल्ड स्टोरेज का लेंटर गिरने से इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है. हादसे के बाद मलबे से कुल सात लोगों को निकाला गया है, जिनमें से दो लोग जीवित हैं. जानकारी के मुताबिक जिस समय ये हादसा हुआ उस समय मौके पर करीब एक दर्जन से ज्यादा मजदूर वहां काम कर रहे थे जो कि मलबे में दब गए. अचानक हुए हादसे से सनसनी फैल गई, जिसके बाद पुलिस प्रशासन अब रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है.

जेसीबी से मलवा हटाकर मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मजदूरों की मौत का संख्या बढ़ सकता है. घटना मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के जनशक्ति कोल्ड स्टोरेज की है. यह कोल्ड स्टोरेज बीएसपी के पूर्व विधायक चंद्रवीर से जुड़ा बताया जा रहा है. लोगों की मानें तो कोल्ड स्टोरेज में निर्माण कार्य चल रहा था, इसी दौरान लेंटर गिर गया. लेंटर के नीचे करीब एक दर्जन से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई और पूरी बिल्डिंग धराशाई हो गई.

घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. मौके पर एनडीआरएफ पुलिस और अन्य रेस्क्यू बल को तलब किया गया है. जेसीबी से मलबा हटाकर लोगों की जान बचाने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल स्थिति गंभीर बनी हुई है. मुख्यमंत्री योगी ने जनपद मेरठ में कोल्ड स्टोर में हुए हादसे का संज्ञान लिया है. सीएम ने दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराये जाने का आदेश दिया है साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम के निर्देश पर मौके पर एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ की टीमें पहुंची है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER